Court NewsJharkhandMain SliderRanchi

ढुल्लू महतो को HC से मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने दी जमानत

विज्ञापन
Advertisement

Ranchi: बाघमारा के भाजपा विधायक ढुल्लू महतो को  झारखंड हाइकोर्ट से बड़ी राहत मिली है, कोर्ट ने  ढुल्लू महतो को जमानत दे दी है. करीब तीन महीने से जेल की सलाखों के पीछे अपनी जिंदगी काट रहे ढुल्लू महतो की जमानत याचिका अदालत ने मंजूर कर ली है. ढुल्लू महतो को 25 हजार के निजी मुचलके पर झारखंड हाइकोर्ट के द्वारा जमानत की सुविधा दी गयी है.

इसे भी पढ़ें- आपकी बॉडी से मिल रहे हैं ये 4 संकेत तो सावधान हो जाइए, नुकसानदायी हैं ये इशारे

क्या है आरोप

महिला नेत्री के साथ दुष्कर्म का प्रयास, यौन शोषण समेत अन्य गंभीर आरोप झेल रहे बाघमारा के भाजपा विधायक ढूल्लू महतो को झारखंड हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. यौन शोषण के मामले में न्यायिक हिरासत में बंद विधायक ढुल्लू महतो की याचिका पर अदालत ने अपना फैसला सुनाया है. पूर्व में दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा था. हाइकोर्ट के जस्टिस रंगोन मुखोपाध्याय की अदालत के सामने ढुल्लू महतो का मुकदमा लंबित था.

advt

इसे भी पढ़ें- रिलायंस पावर व जेरा ने किया 4,798 करोड़ का लोन एग्रीमेंट, बांग्लादेश में तैयार करेंगे बिजली प्रोजेक्ट

हाइकोर्ट के आदेश पर हुआ था मामला दर्ज

महिला नेत्री ने विधायक ढुल्लू महतो यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी. हाइकोर्ट के आदेश पर विधायक के खिलाफ पुलिस ने 4 अक्टूबर 2019 को प्राथमिकी दर्ज की थी. बाद में पीड़िता का धारा 164 के तहत 15 फरवरी 2020 को बयान दर्ज कराया गया था.

पीड़िता ने कोर्ट में बयान दिया था कि नवंबर 2015 में हिंदुस्तान जिंक के टुंडू गेस्ट हाउस में ढुल्लू महतो ने उनके साथ दुष्कर्म की कोशिश और जबरन उनके साथ गलत काम किया था. पीड़िता ने कोर्ट को बताया था कि जब वो गेस्टहाउस गयी थी तो वहां आनंद शर्मा थे. आनंद शर्मा और अयोध्या ठाकुर ने उससे कई बार कहा था कि ढुल्लू उसे पसंद करते हैं और उनकी बात मानने पर उसे मालामाल कर देंगे.

इसे भी पढ़ें- 2 हजार पारा शिक्षकों ने CM से मांगी इच्छा मृत्यु, 15 महीने से बकाया है मानदेय, स्वतंत्रता दिवस के दिन करेंगे आत्मदाह

 11 मई से जेल में बंद है ढुल्लू महतो

विधायक ढुल्लू महतो ने रंगदारी मांगने के मामले में 11 मई को कोर्ट में सरेंडर किया था. 13 मई को इस मामले में उन्हें रिमांड पर लिया गया था. इस मामले में जमानत अर्जी पर हाइकोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है. न्यायाधीश ने आदेश सुरक्षित रख लिया है.

इसके पहले इस मामले में विधायक ढुल्लू महतो की अग्रिम जमानत याचिका 7 मार्च 2020 को जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव कुमार सिन्हा की अदालत से जबकि 8 अप्रैल 2020 को हाइकोर्ट से खारिज हो चुकी थी.

advt
Advertisement

6 Comments

  1. We’re a group of volunteers and opening a new scheme in our community.
    Your site offered us with valuable information to work on. You’ve done an impressive job and our whole community will be
    thankful to you.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: