न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

महिला से दुष्कर्म की कोशिश के मामले में अग्रिम जमानत के लिए ढुल्लू महतो ने कोर्ट में दायर की याचिका

406

Dhanbad: जमीन पर कब्जा करने के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद फरार हुए विधायक ढुल्लू महतो के ने महिला से दुष्कर्म करने की कोशिश करने में मामले में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की है.

विधायक के वकील की तरफ से गुरुवार को धनबाद कोर्ट में जमानत याचिका दायर की गयी. जमानत याचिका को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी ने अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय की अदालत में स्थानांतरित कर दिया. इस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी.

इसे भी पढ़ें – #DhulluMahto: क्या सिस्टम और पुलिस-प्रशासन इस आरोप से मुक्त हो पायेगा कि वह गुलाम नहीं है

महिला से दुष्कर्म की कोशिश के मामले में ढुल्लू के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट लेने की प्रक्रिया शुरू

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महिला कमला कुमारी से दुष्कर्म के प्रयास के आरोपी बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ पुलिस ने गिरफ्तारी वारंट हासिल करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है. कमला की ऑनलाइन शिकायत के 10 माह बाद 6 अक्टूबर 2019 को कतरास थाने में ढुल्लू महतो के खिलाफ नामजद प्राथमिकी (कांड संख्या 178/19) दर्ज हुई थी.

विधायक को भादवि की धारा 354, 376, 511, 504, 34 के तहत आरोपित किया गया है. प्राथमिकी दर्ज होने के चार माह बाद कांड के अनुसंधानकर्ता ने गिरफ्तारी वारंट के लिए मंगलवार को सहायक लोक अभियोजक से संपर्क किया है.

Whmart 3/3 – 2/4

अब अदालत में गिरफ्तारी वारंट के लिए आवेदन प्रस्तुत किया जायेगा. महिला नेत्री की जिस शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज हुई थी, उसके अनुसार 13 नवंबर 2015 को ढुल्लू महतो ने फोन कर कमला को रांची चलने को कहा. फिर बोकारो मॉल में मार्केटिंग का लोभ दिया.

महिला ने दोनों ही ऑफर टाल दिया. एक सप्ताह बाद विधायक ने पार्टी का काम बता कर उसे टुंडी गेस्ट हाउस बुलाया. वहां उनसे अश्लील बातें कीं और जबरन पकड़ लिया और दुष्कर्म की कोशिश की थी.

इसे भी पढ़ें – विश्व एथलेटिक्स संघ ने सिंथेटिक ट्रैक को किया था सर्टिफाइड, अब परखने में जुटी इंजीनियरों की फौज

ढुल्लू को गिरफ्तार करने घर पहुंची थी पुलिस

बाघमारा से भाजपा के विधायक ढुल्लू महतो पर जमीन कब्जा करने के मामले में अरेस्ट वारंट जारी किया गया है. इस वारंट के जारी होने के बाद धनबाद पुलिस बुधवार सुबह विधायक के बाघमारा स्थित चिटाही स्थित घर उनकी गिरफ्तारी के लिए पहुंची थी. हालांकि ढुल्लू महतो पहले ही फरार हो चुके थे.

जिसके बाद पुलिस ने उनके घर की घेराबंदी की और चार अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था. गौरतलब है कि विधायक ढुल्लू महतो पर अपने गांव में ही जमीन कब्जा करने का आरोप है और इसी मामले में उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया है.

इसे भी पढ़ें – झारखंड के विकास में बाधक लेवी के कारण होती रही हैं हत्याएं और आगजनी की घटनाएं

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like