National

धोनी की ख्वाहिश ! रिटायरमेंट के बाद सैनिक के रूप में  सियाचिन में पोस्टिंग मिले

NewDelhi :  एमएस धोनी रिटायरमेंट के बाद देश की सेवा करना चाहते हैं. इसके लिए वह सैनिक के रूप में  सियाचिन में पोस्टिंग चाहते हैं.  जान लें कि  एबीपी न्यूज ने धोनी के एक दोस्त के हवाले से यह खबर दी  है.   विश्व कप 2019 के बाद भारत के स्टार खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की चर्चा जोर पकड़ रही हैं.  हालांकि अभी तक सिर्फ चर्चा है. इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है. खबरों के अनुसार  धोनी के दोस्त का कहना है कि माही की ख्वाहिश है कि उन्हें कुछ महीनों के लिए सियाचिन में पोस्टिंग मिले. धोनी देश की सेवा करना चाहते हैं, जैसे सैनिक करते हैं. बताया जा रहा है कि धोनी जल्द ही सेना से संपर्क कर अपनी इच्छा जाहिर कर सकते हैं. एमएस धोनी भारतीय सेना की टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद पर तैनात हैं. धोनी ने  पैराट्रुपर की ट्रेनिंग भी ली है.

Advt

इसे भी पढ़ेंः‘चंद्रयान-2’ के लिए बढ़ा इंतजार, तकनीकी खामी की वजह से टली लॉन्चिंग

धोनी को पद्मभूषण सम्मान से नवाजा गया है

धोनी कई मौकों पर सेना के प्रति अपना सम्मान और प्यार भी जता चुके हैं. बीते साल जब धोनी को भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित किया गया तो उन्होंने सैन्य अधिकारी की ड्रेस में ही पद्म भूषण सम्मान ग्रहण किया था.  जान लें कि धोनी टेस्ट क्रिकेट से काफी समय पहले ही संन्यास ले चुके हैं और उनकी उम्र को देखते हुए कयास लगाया जा रहे हैं कि धोनी हालिया विश्वकप के बाद वनडे क्रिकेट से भी जल्द संन्यास ले लेंगे.

विश्व कप  2019 के एक-दो मैचों में धोनी को उनकी धीमी बल्लेबाजी के लिए भी आलोचना झेलनी पड़ी थी और उनके संन्यास लेने की खबरों ने जोर पकड़ लिया था.  हालांकि बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक अभी भी धोनी से संन्यास ना लेने की अपील कर रहे हैं.  अभी तक साफ नहीं है कि धोनी क्या वाकई क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं या फिर वह अभी कुछ समय तक और क्रिकेट खेलना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ेंःहिमाचल प्रदेशः सोलन में इमारत ढहने से सेना के सात जवानों समेत आठ की मौत

Advt

Related Articles

Back to top button