NEWS

धौनी की उस्तादी को झटकाः एक तो हार ऊपर से 12 लाख का जुर्माना

धीमे ओवर रेट की वजह से सीएसके को जुर्माना

Mumbai: रांची के लाल महेंद्र सिंह धौनी को IPL में दोहरा झटका लगा है. एक तो इनकी अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) चेले ऋषभ पंत के नेतृत्व वाली दिल्ली टीम से मुकाबला हार गया और दूसरा धीमे ओवर रेट की वजह से 12 लाख का जुर्माना लग गया है. दोनों टीमें शनिवार की रात मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ी थी. जिसमें धौनी की टीम को सात विकेट से पराजय का सामना करना पड़ा.

 

advt

खासकर धौनी को मैदान के गणित का उस्ताद माना जाता है. डीआरएस हो या ओवर रेट हो इस मामले में धौनी का सानी नहीं है. सीएसके के गेंदबाज निश्चित समयसीमा के भीतर अपने ओवर्स पूरे नहीं कर पाए, जिसका खामियाजा तीन बार के चैंपियन कप्तान धोनी को जुर्माने के साथ उठाना पड़ा. यह बताया गया कि टूर्नामेंट का शुरुआती मैच होने की वजह से कम जुर्माना लगाया गया.

 

आईपीएल की ओर से इस बाबत एक बयान भी जारी किया गया है. जहां स्पष्ट किया गया कि आचार संहिता और ओवर रेट के नए नियमों के तहत यह चेन्नई सुपरकिंग्स की पहली गलती थी. इसलिए सिर्फ जुर्माना वसूल कर ही छोड़ दिया गया.

 

चेन्नई सुपरकिंग्स पूरे 20 ओवर भी गेंदबाजी नहीं कर पाई क्योंकि 20 ओवर में आठ गेंद शेष रहते ही दिल्ली ने मैच जीत लिया. पृथ्वी शॉ (38 गेंद में 72 रन) और शिखर धवन (54 गेंद में 85 रन) ने पहले विकेट के लिए शानदार शतकीय साझेदारी की. दोनों ने मिलकर 138 रन जोड़े और अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. शायद यही कारण था कि 189 रन का विशाल लक्ष्य भी बौना साबित हुआ.

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: