न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धोनी को हेलीकॉप्टर शॉट खेलने का मेरा तरीका पसंद आया: हार्दिक

593

New Delhi: महेंद्र सिंह धोनी की पहचान बने हेलीकॉप्टर शॉट को दोहराने वाले मुंबई इंडियन्स के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने कहा कि इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज को उनका शॉट खेलने का तरीका पसंद आया.

मौजूदा आईपीएल में हार्दिक अच्छी लय में लग रहे हैं और नौ मैचों में 194. 64 के स्ट्राइक रेट के साथ 218 रन बना चुके हैं. उन्होंने गुरुवार रात को दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा के खिलाफ हेलीकॉप्टर शॉट का प्रभावी इस्तेमाल किया.

पच्चीस साल के हार्दिक ने 15 गेंद में 32 रन की पारी खेली. जिससे मुंबई इंडियन्स ने पांच विकेट पर 168 रन बनाए और फिर 40 रन से जीत दर्ज की.

हार्दिक ने अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए जिसमें से एक छक्का उन्होंने हेलीकॉप्टर शॉट लगाकर जड़ा. इस शॉट को धोनी ने लोकप्रिय बनाया है.

धोनी को पसंद आया शॉट

हार्दिक के चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच के दौरान भी धोनी के खिलाफ हेलीकॉप्टर शॉट खेला था. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं मैच में हेलीकॉप्टर शॉट खेलूंगा.

मैं नेट पर इसका अभ्यास कर रहा था. मैं धोनी के कमरे में गया और उनसे पूछा कि क्या आपको मेरा हेलीकॉप्टर शॉट खेलने का तरीका पसंद आया. उसने कहा कि यह अच्छा है.’’

महत्वपूर्ण पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए हार्दिक ने कहा कि वह गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि मैं स्वयं से कह रहा हूं कि मुझे नहीं लगता कि मैंने कभी गेंद को इससे बेहतर तरीके से मारा है. मैं नेट पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं और मुझे इसका फायदा मिल रहा है.’’

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: