न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मुस्लिम से हिंदू बने धर्म सिंह बोले, न्‍याय चाहिए, मोदी जी के भारत में मुस्लिमों के साथ सही व्‍यवहार नहीं  

यूपी के बागपत जिले में अख्‍तर अली से धर्म सिंह बने शख्स ने कहा कि मोदी जी के भारत में मुस्लिमों के साथ सही व्‍यवहार नहीं होता, मुझे न्‍याय चाहिए.

203

 NewDelhi : यूपी के बागपत जिले में अख्‍तर अली से धर्म सिंह बने शख्स ने कहा कि मोदी जी के भारत में मुस्लिमों के साथ सही व्‍यवहार नहीं होता, मुझे न्‍याय चाहिए. बता दें कि बागपत जिले में पुलिस के रवैये से नाराज एक मुस्लिम परिवार ने कथित रूप से हिंदू धर्म अंगीकार कर लिया. जानकारी के अनुसार हिंदू युवा वाहिनी भारत द्वारा हवन कराकर 13 मुस्लिमों को विधिवत रूप से हिंदू धर्म स्वीकार कराया गया. धर्म परिवर्तन करने वाले लोगों ने एसडीएम को इस संबंध में शपथ पत्र भी सौंपा है. जिलाधिकारी ने इस खबर की पुष्टि भी की. अख्‍तर अली से धर्म सिंह बने परिवार के सदस्‍यों के अनुसार वे लोग अपना धर्म इसलिए बदलने को विवश हुए क्‍योंकि पुलिस उनके मामले की जांच सही तरीके से नहीं कर रही थी. इसके अलावा मुस्लिम समुदाय के लोग भी उनके समर्थन में खड़ा नहीं हुआ.

जिलाधिकारी बागपत ऋषिरेंद्र कुमार ने जानकारी दी कि बड़ौत तहसील में कुछ लोगों ने अपनी इच्छा से धर्म परिवर्तन के लिए शपथ पत्र जमा किये हैं. कहा कि हत्या के एक मामले की विवेचना से पीड़ित परिवार के लोग संतुष्ट नहीं थे.

इसे भी पढ़ें :  माकपा के अखबार दैनिक देशार कथा को बंद करने का आदेश, माकपा भाजपा पर हुई हमलावर
hosp3

एसडीएम को शपथ पत्र देकर कहा कि सभी लेाग अपनी इच्छा से हिंदू धर्म स्वीकार कर रहे हैं

धर्म परिवर्तन को लेकर युवा हिंदू वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष शौकेंद्र खोखर ने जानकारी दी कि छपरौली थाने के बदरखा निवासी अख्तर छह-सात माह से निवाड़ा गांव के खुब्बीपुरा मोहल्ला में रह रहे हैं. अख्तर ने आरोप लगाया था कि कई माह पूर्व उसके बेटे गुलहसन की हत्या कर उसे आत्महत्या बनाने के लिए उसका शव फांसी पर लटका दिया गया था. गुहार के बावजूद पुलिस ने भी इसे आत्महत्या मान लिया. बागपत कोतवाली पुलिस से उन्हें न्याय नहीं मिला. उसके बाद अख्तर अपने परिवार के साथ तहसील पहुंचा और एसडीएम को शपथ पत्र देकर कहा है कि उसके परिवार के सभी लेाग अपनी इच़्छा हिंदू धर्म स्वीकार कर रहे हैं और नाम भी बदल लिये हैं. युवा हिंदू वाहिनी के अनुसार, मंगलवार सुबह बदरखा गांव में हवन और हनुमान चालीसा का पाठ के साथ मुस्लिम परिवार के 13 लोग हिंदू धर्म में आ गये् इनमें अख्तर अली, दिलशाद, नौशाद, नफीसा, जाकिर, और इरशाद सहित परिवार के अन्य  लोग शामिल है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: