न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनतेरस के लिए तैयार बाजार, गाड़ियों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में रहेगी धूम

51

Ranchi: दिवाली करीब है. ऐसे में दिवाली से ठीक पहले धनतेरस की तैयारियों में लोग जुटे हैं. धनतेरस की खास तैयारी बाजार में देखी जा रही है. दो पहिया, तीन पहिया, चार पहिया वाहनों के साथ ही फ्रीज, वॉशिंग मशीन, टीवी समेत बरतनों की दुकान में धनतेरस की सारी तैयारियां हो चुकी हैं. इस बार इलेक्ट्रॉनिक्स समानों की खूब बिक्री होने की संभावना है. ग्राहकों को इन दूकानों की ओर से कई लकी ड्रॉ, स्क्रैच कूपन समेत कई लुभावने ऑफर पेश किये जायेंगे. शहर के कई दुकानदारों ने बताया कि धनतेरस को ले एक माह पहले से तैयारी करते हैं.

इसे भी पढ़ें: किसकी वजह से हाइकोर्ट भवन निर्माण में हुई अनियमितता, कमेटी करेगी जांच, विभाग ने सीएम से मांगा अप्रूवल

पहले हो चुकी है बुकिंग

चार पहिया वाहन शोरूम के संचालकों ने जानकारी दी कि दुर्गा पूजा के बाद से ही वाहनों की बुकिंग शुरू हो जाती है. फोर्स मोटर्स के सिनियर मैनेजर मनीष श्रीमाली ने बताया कि धनतेरस के लिए 15 वाहनों की बुकिंग हो चुकी है. फेयरडील हुंडई के ब्रांच हेड निरंजन कुमार बताया कि धनतेरस के लिए उनके यहां अब तक 50 वाहनों की बुकिंग हो चुकी है. प्रेमसंस मोर्टस से लगभग 1500 वाहन धनतेरस के दिन सड़क में उतरेंगे.

इसे भी पढ़ें: जूली संग लिव इन के बाद लव गुरु मटुकनाथ करेंगे शादी, नयी प्रेमिका की तलाश

धनतेरस के पूर्व से निकाल रहे वाहन

प्रेमसंस मोटर्स के चीफ जेनरल मैनेजर राजीव सिन्हा ने बताया कि धनतेरस को लेकर दुर्गा पूजा के बाद से ही करीब 2000 वाहनों की बुकिंग की गयी थी. लेकिन धनतेरस के दिन एक साथ अधिक संख्या में वाहनों की डिलीवरी करना संभव नहीं है. ऐसे में पूर्व से ही लगभग पांच सौ वाहनों की डिलीवरी की जा चुकी है. वहीं फोर्स मोर्टस के मनीष श्रीमाली ने कहा कि धनतेरस के पूर्व से ही वाहन निकाले जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: राज्य में चल रहे 145 से अधिक दिव्यांग शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थानों को जारी किया गया नोटिस

टीवी, फ्रिज भी है तैयार

सिर्फ वाहन ही नहीं, इलेक्ट्रॉनिक का बाजार भी धनतेरस के लिए तैयार है. बाजार में इस बार ओएलइडी, अल्ट्रा हाइ डेफिनेसन स्मार्ट टीवी बाजार में नये हैं. कई दुकानों में इसकी प्री-बुकिंग हो चुकी है. भारत इलेक्ट्रॉनिक्स के शहाबुद्दीन ने बताया कि धनतेरस को ले कई लोग पहले से ही टीवी फ्रिज आदि की खरीदारी कर ली है. जबकि, धनतेरस के लिए बाजार तैयार हैं. इस दिन सुबह से ही ग्राहकों की खरीदारी शुरू हो जायेगी. ओएलइडी टीवी की कीमत बाजार में 2 लाख 44 हजार से शुरू है. स्मार्ट टीवी 10,500 से लेकर शुरू है. वहींअल्ट्रा हाइ डेफिनेसन टीवी की कीमत 38,000 रुपये से शुरू है. इसके साथ ही फ्रिज और वॉशिंग मशीन समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स भी बाजार के लिये तैयार हैं.

इसे भी पढ़ें: दिवाली से पहले Gold Price 6 सालों के उच्‍चतम स्‍तर पर

लक्ष्मी -गणेश भी है तैयार

धनतेरस के दिन अधिक मांग लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियों की होती है. बरतन बाजार में पीतल के लक्ष्मी-गणेश मिल रहे हैं. जिनकी कीमत 250 रूपये से शुरू है. वहीं जेवर दुकानों में चांदी के लक्ष्मी गणेश भी मिलेंगे, जिनकी कीमत वजन के अनुसार होगी. वहीं चांदी और सोने के सिक्के भी बाजार में मिलेंगे.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: