न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनतेरस में झूमा बाजार: पलामू में 100 करोड़ का कारोबार

34

Daltonganj: डालटनगंज समेत पूरे पलामू जिले में धनतेरस पर उम्मीद से अधिक खरीददारी हुई. एक अनुमान के मुताबिक जिले में कारोबार का आंकड़ा एक करोड़ रुपये को पार कर गया. सिर्फ डालटनगंज में ही 50 करोड़ से अधिक के व्यवसाय का अनुमान है. सोना, चांदी, हीरा, ऑटोमोबाईल, इलेक्ट्रॉनिक, कैमरा, कंप्यूटर, लैपटॉ, मोबाइल, बर्तन, फर्नीचर आदि के बाजारों में रौनक रही. जानकारी के अनुसार जिले में केवल सर्राफा बाजार ने पांच करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार किया. वहीं दोपहिया, चारपहिया व वाणिज्यिक वाहनों के बाजार में 25-30 करोड़ रुपये की बिक्री हुई.

इसे भी पढ़ें- 42 दिनों से धरने पर मिड डे मील कर्मी, बच्चों को छोड़ कर रहीं संघर्ष

बड़ी संख्या में जमीन की रजिस्ट्री

धनतेरस पर पलामू जिले में बड़ी संख्या में जमीन और मकान की रजिस्ट्री हुई. इससे सरकार को करोड़ों रूपये के राजस्व की प्राप्ति हुई. धनतेरस पर सोने, चांदी व हीरे के साथ सिक्कों की खूब खरीददारी हुई. कई दुकानों में खरीददारी के लिए लोग अपनी बारी का इंतजार करते देखे गये. धनतेरस के साथ-साथ लोगों ने लगन को लेकर भी खरीददारी की. जानकारों के अनुसार सर्राफा बाजार में डालटनगंज में लगभग दो करोड़ और पूरे जिले में पांच करोड़ का व्यवसाय हुआ.

इसे भी पढ़ें- मिस झारखंड बनी प्रेरणा हाजरा ने कहा – डॉक्टरी करना खानदानी पेशा, मगर बचपन से था मॉडलिंग का शौक 

बर्तन बाजार में भी खनक

धनतेरस पर बर्तन बाजार में भी खनक देखने को मिली. पूरे जिले में इस सेक्टर में भी जमकर धन की वर्षा हुई और इसका व्यवसाय भी पांच करोड़ से अधिक का रहा. लोगों ने छठ के लिए भी खरीददारी की. पीतल के सूप, बाल्टी, लोटा आदि की खरीददारी हुई. वहीं किचन के लिए लोगों ने मिक्सी, चूल्हा कुकर, इंडक्शन की भी खरीददारी की.

इसे भी पढ़ें – मिलावटी मिठाईयों से पटे हैं बाजार, संभल कर करें खरीददारी

जमकर हुई गाड़ियों की डिलवरी

इलेक्ट्रॉनिक बाजार में सबसे अधिक बिक्री एलइडी टीवी की हुई. इसके अलावा रेफ्रिजरेटर, ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन की भी खूब बिक्री हुई. धनतेरस के दौरान ऑटोमोबाइल सेक्टर में जमकर धन वर्षा हुई. पलामू में केवल महिन्द्रा की ही 100 से ज्यादा चारपहिया वाहनों की बिक्री हुई. इसके अलावा आनंद ऑटोबाइक्स से करीब 275 गाड़ियों की डिलवरी की गयी. इधर, रतन लाल हीरो से 475 गाड़ियों के बिकने की सूचना है. उधर, अर्जुन आटोमोबाइल्स ने भी 115 गाड़ियों की डिलवरी की.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: