DhanbadJharkhand

धनबाद : सुरक्षाकर्मियों की कोयला चोरों से भिड़ंत, महिला और बच्चे को लगी गोली

Dhanbad : निरसा के ईसीएल मुगमा एरिया के कापासारा आउटसोर्सिंग कोलियरी में गुरुवार शाम करीब चार बजे सुरक्षाकर्मियों का कोयला चोरों से भिड़ंत हो गयी. इस दौरान गोली चलने की बात सामने आ रही है. आरोप है कि मौके पर मौजूद ईसीएल मुगमा एरिया के जीएम ने गोली चलवायी है. जिसमें एक महिला भालुकसुंदा निवासी बबिता देवी (42) एवं एक बच्चा गोपीनाथपुर निवासी राजन बाउरी (14) घायल हो गये हैं. महिला के दाहिने हाथ में गोली लगी है, हाथ बुरी तरह जख्मी है. हाथ में ही गोली फंसे रहने की संभावना है.

वहीं बच्चे राजन का भी दाहिना हाथ जख्मी है. दोनों घायल को स्थानीय निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए धनबाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया.

advt

इसे भी पढ़ें:सरयू राय की जीवनी ‘द पीपुल्स लीडर’ का विमोचन: सीएम बोले- अच्छे लोगों ने ‘सत्यमेव जयते’ को जिंदा रखा है

घटना के बाद से लोगों में आक्रोश है. स्थानीय लोगों का कहना है कि महिला एवं बच्चा कोयला चुनने गये थे. बेवजह उनपर गोली चलायी गयी. जीएम पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए.

ईसीएल मुगमा एरिया के जीएम बीसी सिंह ने कहा कि कोयला चोरी से मना करने पर पांच सौ से अधिक संख्या में मौजूद कोयला चोरों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोल दिया. बचाव में एक राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी. भगदड़ में महिला व बच्चे को चोट लगी होगी. गोली से कोई घायल नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें:बड़ी त्रासदी : बीमा कंपनियों की कारस्तानी, भुगत रहे हैं झारखंड के 23 लाख किसान

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: