DhanbadJharkhand

#Dhanbad : मुख्यमंत्री दाल भात योजना में काम कर रही महिलाओं ने वार्ड 40 के पार्षद पर लगाया अभद्र व्यवहार का आरोप

विज्ञापन

Dhanbad : कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को लेकर पूरे देश में 21 दिनों का पूर्ण रूप से लॉकडाउन किया गया है. जिसे लेकर राज्य सरकार ने गरीबों के लिए मुख्यमंत्री दाल भात योजना का शुभारंभ किया है. इसी योजना अंतर्गत धनबाद झरिया के डिगवाडीह वार्ड 40 में भी एक केंद्र बनाया गया है.

देखें वीडियो

केंद्र का उद्घाटन झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह और झरिया सीईओ राजेश कुमार ने किया था. साथ ही विधायक और सीईओ ने केंद्र की महिलाओं को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया था कि इस लॉक डाउन में कोई भी गरीब भूखा न रहे.

इसे भी पढ़ें – GoodNews: #Corona से बचाव के लिए रांची भेजा गया 4986 पीपीई किट, बड़ी संख्या में मास्क भी लाये गये

वार्ड पार्षद छीन लेते हैं रजिस्टर, खाना में हाथ डाल कर करते हैं चेक

केंद्र खुलने के बाद केंद्र की महिलाएं शांति पूर्वक खाना बना कर गरीबों के बीच खाना का वितरण कर रही थी. लेकिन इस बीच केंद्र में काम कर रही महिलाओं ने वार्ड 40 के पार्षद पर गंभीर आरोप लगाये हैं. महिलाओं की मानें तो वार्ड 40 के पार्षद सुजीत कुमार और इनके पिता केंद्र पर आ कर महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं. जबरन रजिस्टर छीन लेते हैं. यही नहीं, बने हुए खाना में भी जबरन हाथ डाल कर चेक करते हैं.

इसे भी पढ़ें – #FightAgainstCorona : स्टेशन रोड झरिया मुहल्ले में बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगायी गयी रोक, सड़क को स्थानीय लोगों ने बांस लगा कर किया बंद

महिलाओं ने कहा - हमें शक है कि वार्ड पार्षद खाना में कहीं जहरीला पदार्थ न मिला दें

महिलाओं ने यह भी कहा कि अब इस केंद्र में खाना बनाने के दौरान डर लगता है. इसका मुख्य कारण यह है कि लगातार वार्ड 40 के पार्षद द्वारा महिलाओं के साथ जो व्यवहार किया जा रहा है, उससे यह शक होता है कि पार्षद केंद्र को बदनाम करने के लिए खाना में कोई जहरीली पदार्थ न डाल दें. महिलाओं ने वार्ड पार्षद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

उन्होंने कहा कि केंद्र में महिलाओं को निर्भीक होकर काम करने दिया जाये ताकि इस भयानक परस्थिति में कोई गरीब भूखा न रहे. क्योंकि हम महिलाएं भी इस भयानक परिस्थिति में अपने परिवार को छोड़ कर केंद्र में गरीबों के लिए खाना बनाने आ रही हैं.

वार्ड पार्षद ने आरोप को बताया निराधार

वहीं इस मामले में वार्ड 40 के पार्षद सुजीत कुमार ने पत्रकारों को बताया कि महिलाओं द्वारा लगाया गया आरोप गलत है. कुछ गरीब महिलाओं को खाना नहीं मिला था जिसकी जानकारी लेने गया था कि महिलाओं को किस कारण खाना नहीं मिला.

इसे भी पढ़ें – #Fightagainstcorona : काफी मशक्कत के बाद रांची के कडरू स्थित हज हाउस को बनाया गया क्वॉरंटाइन सेंटर

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: