न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद बार चुनाव का चौंकानेवाला होगा परिणाम, सिर्फ रेगुलर अधिवक्‍ता ही दे पाएंगे वोट

83

Dhanbad : धनबाद बार एसोसिएशन का 20 दिसंबर को होनेवाले चुनाव का परिणाम अप्रत्याशित होगा. इस चुनाव में धनबाद बार एसोसिएशन के सभी 1906 मतदाता का नाम मतदाता सूची में शामिल हो यह जरूरी नहीं. सिर्फ वकालत की डिग्री ले लेनेवाले और बार में रजिस्ट्रेशन कराने के कारण ही बार एसोसिएशन के चुनाव में भाग नहीं ले सकेंगे.

जिनको मिलेगा आइ कार्ड वही कर सकते हैं मतदान

बार काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से जारी फार्म भरनेवालों को ही पात्रता के आधार पर आई कार्ड वितरित किया जाएगा. जिनको भी यह आई कार्ड मिलेगा, वही मतदान दें सकते हैं. आई कार्ड जारी करने के लिए रेगुलर प्रैक्टिशनर होना आवश्यक शर्त है. रेगुलर प्रैक्टिशनर उनको ही माना जाएगा जिन लोगों ने किसी भी केस को लेकर 15 वकालतनामा एक साल के अंदर लिया हो. इसके अभाव में कोई भी वकील बार एसोसिएशन की सदस्यता के भी पात्र नहीं होंगे. धनबाद बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष कंसारी मंडल ने न्यूज विंग से बातचीत में यह जानकारी दी.

कुल 80 प्रत्याशी आजमा रहे हैं भाग्य

जानकार बताते हैं कि धनबाद बार एसोसिएशन के चुनाव को वकालत की डिग्री लेकर दूसरे काम में लगे लोग ज्यादा प्रभावित करते हैं. ऐसे लोगों की संख्या सैकड़ों में है. ऐसे अधिवक्ताओं की बार एसोसिएशन की सदस्यता निरस्त होगी, तो चुनाव का परिणाम व्यापक रूप से प्रभावित होगा. बता दें कि इस चुनाव में मुख्य मुकाबला राधेश्याम गोस्वामी एंड टीम और कंसारी मंडल, देवी शरण सिन्हा एंड टीम के बीच है. भगीरथ राय भी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में हैं. कुल 80 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : रिम्स के डॉक्टर का कमालः टूटी हड्डी तो लिख दिये 16 एक्स-रे, परेशान मरीज ने छोड़ा वार्ड

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: