DhanbadJharkhand

#HomeGuard के चयनित अभ्यर्थियों का ट्रेंनिग नहीं देने के विरोध में हंगामा, आत्मदाह करने की चेतावनी दी

विज्ञापन

Dhanbad : होमगार्ड के चयनित अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर पहुंचकर ट्रेनिंग नहीं देने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया और आत्मदाह करने की चेतावनी दी. बता दें कि पिछले दो वर्ष से होमगार्ड के चयनित अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण लंबित है. बताया जाता है कि 2017 में 745 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था लेकिन अब तक इन लोगों को प्रशिक्षण नहीं दिया गया.

इससे आक्रोशित होकर होमगार्ड अभ्यर्थियों ने आत्मदाह की चेतावनी दी है. इसकी सूचना मिलने पर धनबाद थाना प्रभारी सहित भारी संख्या में पुलिस बल बुला लिया गया. थाना प्रभारी ने आक्रोशित लोगों को समझाने की कोशिश की.

advt

इसे भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा, ‘रांची की विधि-व्यवस्था चिंताजनक’

  एक महिला हुई बेहोश, हिरासत में लिये गये होमगार्ड अभ्यर्थी

अभ्यर्थी प्रशिक्षण नहीं कराने के विरोध में रणधीर वर्मा चौक पर घंटों हो-हंगामा करते रहे. वे आत्मदाह की चेतावनी देते रहे. मान-मनौव्वल की कोशिश करने के बाद भी जब वे लोग शांत नहीं हुए तो उन्हें हिरासत में  लिया गया. अभ्यर्थियों को   धनबाद थाना लाया गया. थाना में भी यह लोग हंगामा करते रहे. इस हंगामे में एक महिला अभ्यर्थी बेहोश होकर गिर गयी, जिस कारण वहां अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. महिला को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ें :  #Palamu : बेतला में बंगाल के पर्यटक की कार का शीशा तोड़ कैश, दस्तावेज व कीमती सामान चोरी

adv

दो साल पहले हुई थी बहाली

अभ्यर्थियों का कहना था कि हमलोगों की बहाली के दो साल हो गये लेकिन अभी तक ट्रेंनिग नहीं करायी गयी, जिससे हमलोग बेरोजगार होकर घर मे बैठे हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए हमलोग धनबाद उपायुक्त, एसएसपी से भी मिले. यहां तक कि मुख्यमंत्री से भी मिले लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिला. कोई पहल नहीं की जा रही है. इन बातों से आजीज आकर हम लोगों ने सामूहिक रूप से आत्मदाह करने का निर्णय लिया.

इसे भी पढ़ें : #CM ने केंद्रीय कोयला मंत्री से की शिकायत, नियमों की अनदेखी करती हैं कोल कंपनियां

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close