Crime NewsDhanbadJharkhand

धनबाद : लोदना में पानी को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प, एक दर्जन से अधिक लोग घायल

Dhanbad : झरिया के लोदना ओपी अंतर्गत इस्लामपुर और मस्जिद पट्टी में पानी को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गयी. ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे चले. इसमें एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं. सूचना मिलने पर लोदना ओपी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लोगों को शांत कराया.

बताया जाता है कि के इस्लामपुर मोहल्ला और मस्जिद पट्टी मोहल्ला में पिट वाटर कनेक्शन, जो बीसीसीएल के द्वारा खाद का पानी सप्लाई किया जाता है, के पाइप के डायवर्सन को लेकर विवाद हुआ.

इसे भी पढ़ेंं :जहाज हादसा: मृतक कर्मचारियों के परिजनों को 35 से 75 लाख रुपये तक का मुआवजा देगी ये कंपनी

Catalyst IAS
ram janam hospital

विवाद का कारण बीसीसीएल के लोदना एरिया प्रबंधक की दोहरी नीति को लेकर बताया जा रहा है. बताया गया कि बीसीसीएल प्रबंधन की ओर से स्थानीय लोगों से पिट वाटर कनेक्शन के पाइप को निकालने को कहा गया.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

जब एक पक्ष पाइप को निकालने लगा तो दूसरे पक्ष ने कहा कि पाइप निकाल लिया जाएगा तो हम लोगों को पिट वाटर का पानी सप्लाई नहीं आयगा. जिसे लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया. और विवाद इतना गहरा गया कि दोनों और से लाठी-डंडे चलने लगे और दर्जनों लोग घायल हो गए.

बता दें कि झरिया के लोदना क्षेत्र में पानी की घोर समस्या है. वाटर बोर्ड का पानी बहुत ही कम सप्लाई होता है. बीसीसीएल के पिट वाटर से ही लोगों का जीवन यापन होता है.

वही लोदना ओपी प्रभारी सुशील कुमार सिंह का कहना है कि सूचना मिली थी दोनों ओर से विवाद हो रहा है. इसे इसे शांत कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ेंं :म्यांमार के 5,600 से अधिक शरणार्थियों ने मिजोरम में शरण ली

Related Articles

Back to top button