DhanbadJharkhand

धनबाद : SINDRI-SVM के दो शिक्षकों पर सातवीं कक्षा की छात्रा से छेड़खानी का आरोप

Dhanbad : सरस्वती विद्या मंदिर विद्यालय, सिंदरी के दो शिक्षकों पर नाबालिग छात्रा से छेड़खानी पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया है. विद्यालय प्राचार्य संजीव कुमार व उप प्राचार्य रंजना सिंह पर मामले में कार्यवाही नहीं करने व धमकी देने का भी मामला दर्ज है.

नाबालिग छात्रा की मां ने विद्यालय के संगीत शिक्षक व कम्प्यूटर शिक्षक पर पुत्री के हाथ को बुरी नीयत से पकड़ने की लिखित शिकायत सिंदरी थाना में दर्ज कराई है. छात्रा की मां ने पुत्री के साथ छेड़खानी के मामले को लेकर सोमवार को विद्यालय परिसर में हंगामा भी किया. प्राचार्य व उप प्राचार्य पर मामले को दबाने का आरोप लगाया.

 

पीड़ित छात्रा की मां ने सिंदरी थाना प्रभारी को दिए शिकायत पत्र में में लिखा है कि दोनों शिक्षकों द्वारा विगत 1 व 2 नवंबर को सीढ़ी के पास व क्लास रूम में गलत नीयत से बच्ची का हाथ पकड़ा. जबकि छात्रा ने हाथ छोड़ने का आग्रह किया था. छात्रा की मां ने पुलिस से कहा कि छात्रा के साथ एक नवंबर को बाथरुम से वापस आते समय रास्ते में शिक्षक शोभा राम मांझी ने गलत इरादे से उसका हाथ पकड़ा. दूसरे दिन शिक्षक सत्येंद्र तिवारी ने भी गलत नियत से ऐसा ही किया.

पुत्री ने तत्काल प्रतिकार किया और कहा कि सर आप यह क्या कर रहे हैं, मेरा हाथ छोड़िए. दोनों घटनाओं में पुत्री के विरोध करने पर शिक्षकों ने उसे छोड़ा. पुत्री ने शिक्षकों की गलत हरकत की जानकारी मां को दी. पीड़ित छात्रा ने 12 नवंबर को विद्यालय के प्राचार्य के पास शिकायत की. मां का कहना है कि प्राचार्य और उप प्राचार्य ने मामले को दबाने के लिए छात्रा के साथ ही डांट डपट की.

 

वहीं घटना के बाद विद्यालय के प्राचार्य ने कहा कि दोनों शिक्षकों को कारणपृच्छा नोटिस जारी किया गया था. सोमवार को विगत 12 नवंबर को मिले आवेदन के आधार पर दोनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है.

 

बता दें कि सरस्वती विद्या मंदिर सिंदरी में इस तरह की घटना का कोई पहला मौका नहीं है. इसके पहले एक एक लिपिक पर छात्रा के साथ छेड़खानी का आरोप लग चुका है.

 

इसे भी पढ़ें : धनबाद : देह व्यापार के संदेह में पुलिस ने दो युवक, युवती और होटल संचालक को हिरासत में लिया

Related Articles

Back to top button