DhanbadTop Story

धनबादः कोरोना टेस्ट को लेकर डॉक्टर-पुलिसकर्मियों के बीच हुए विवाद पर दो सब इंस्पेक्टर और एक सिपाही सस्पेंड

Dhanbad: पीएमसीएच हॉस्पिटल में कोरोना टेस्ट कराने को लेकर पुलिसकर्मियों और डॉक्टर के बीच विवाद हो गया था. घटना के विरोध में पीएमसीएच में हड़ताल की घोषणा कर दी गई थी. इसके बाद सोमवार की देर रात डीएसपी ने एसएसपी को जांच रिपोर्ट दी.

जांच रिपोर्ट मिलने के बाद एसएसपी अखिलेश बी वारियर ने कार्रवाई करते हुए दो सब इंस्पेक्टर और एक सिपाही को निलंबित कर दिया. इसके बाद डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी शांत हुए. सभी काम पर लौट गए हैं.

इसे भी पढ़ेंःअयोध्याः राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारी जोरों पर, 175 प्रतिष्ठित अतिथि होंगे शामिल

advt

क्या है मामला

मिली जानकारी के अनुसार, बरवाअड्डा थाने के पुलिसकर्मी सोमवार को पीएमसीएच में कोरोना टेस्ट कराने गए थे. वे लाइन में लगे थे. काफी देर होने पर पुलिसकर्मियों ने पूछताछ की तो कहा गया कि एक घंटे में हो जाएगा. एक घंटा होते-होते शाम हो गया तो पुलिसकर्मियों ने नाराजगी जाहिर की.

इसी बात को लेकर कोरोना जांच कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस के बीच बहस शुरू हुई. नौबत मारपीट तक पहुंच गई. चिकित्सक डॉ. एलबी टुडू ने पुलिसकर्मियों पर हाथापाई और मारपीट करने का आरोप लगाया था. हंगामा के बाद पीएमसीएच के डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों ने हड़ताल की घोषणा कर दी थी.

उल्लेखनीय है कि बीते कुछ दिनों से राज्य में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है. वहीं झारखंड पुलिस के सैकड़ों जवान अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. शायद ही कोई जिला बचा हो जहां पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाये गये हैं. अब तक राज्य में 645 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें 44 पुलिसकर्मी स्वस्थ हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड पुलिस की मुस्तैदी से नक्सलियों का शहीद सप्ताह रहा बेअसर

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button