DhanbadJharkhand

धनबाद: ECL मुगमा क्षेत्र के महत्ताडीह कॉलोनी में ढहा दो मंजिला मकान, बाल-बाल बचे लोग

Dhanbad: ईसीएल मुगमा क्षेत्र की निरसा कोलियरी स्थित महत्ताडीह कॉलोनी के ईसीएल के आवासीय परिसर में स्थित एक जर्जर दो मंजिला इमारत बीती देर रात तेज आवाज के साथ जमींदोज हो गयी.

जानकारी के मुताबिक इस इमारत में कोई नहीं रहता था इसलिए जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ. इस इमारत के बगल में एक परिवार रहता था जो बाल-बाल बच गया.

इसे भी पढ़ें- #CoronaEffect : बीएसएफ में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 67 हुए, सबसे ज्यादा दिल्ली और त्रिपुरा में

Sanjeevani

आसपास की इमारतें भी हैं जर्जर, डर में रह रहे लोग

इसी इमारत के बगल वाले कमरे में रहने वाली एक महिला ने बताया कि रात को अपने बच्चों के साथ वह घर पर थी. तभी जोरदार आवाज के साथ इमारत का एक हिस्सा पूरी तरह से ढह गया.

जिसके बाद आसपास की इमारतों में रहने वाले लोग भी काफी डरे हुए हैं. बताया जाता है कि आसपास की कई इमारतें पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है. जहां कभी भी अप्रिय घटना घट सकती है. इसे लेकर लोगों के मन में डर है.

इसे भी पढ़ें-  लॉकडाउन का असर : दिल्ली में शराब पर 70%  कोरोना टैक्स के बाद अब आंध्रप्रदेश सरकार ने भी बढ़ायी कीमत, देश में सबसे महंगी

घटना की सुध लेने भी नहीं पहुंचा ईसीएल प्रबंधन

इमारत के ढहने के बाद आसपास के ग्रामीण उससे निकलने वाले ईंट को चुनने में व्यस्त दिखे. जबकि बचा हुआ क्षतिग्रस्त इमारत का कुछ हिस्सा कभी भी गिर सकता था और वहां ईट चुनने वाले ग्रामीण इसकी चपेट में आकर दब सकते थे.

इस घटना के बाद ईसीएल प्रबंधन की तरफ से कोई इसकी सुध लेने भी नहीं पहुंचा. न ही कोई आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश प्रबंधन की तरफ से दिया गया.

इसे भी पढ़ें- दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था तेजी से डूब रही है और सरकार चुपचाप देख रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button