DhanbadJharkhand

धनबाद : टुंडी थाना प्रभारी और बॉडीगार्ड पर रंगदारी मांगने का आरोप, SSP से शिकायत

Dhanbad: टुंडी थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह एवं उसके अंगरक्षक अभय रंजन सिंह पर रंगदारी मांगने का आरोप लगा है. टुंडी थाना अंतरगर्त रतनपुर निवासी जावेद अंसारी ने लिखित शिकायत धनबाद एसएसपी संजीव कुमार से की है. मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन एसएसपी ने दिया है.

इसे भी पढ़ें :  कहां गये वैक्सीन का पहला डोज लेने वाले 8.41 लाख लोग, ढूंढ रहा है प्रशासन

रतनपुर निवासी जावेद अंसारी ने एसएसपी संजीव कुमार को बताया कि वह दो नवंबर की रात गाड़ी से मिट्टी अनलोड कर वापस अपने घर जा रहा था. भोजुडीह चेक पोस्ट के पास टुंडी थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह एवं उसके अंगरक्षक अभय रंजन सिंह खड़ा था. चेकपोस्ट पहुंचते ही उससे गाड़ी की एंट्री कराने के नाम पर पैसा मांगा गया. चालक ने कहा कि वह बालू नहीं सिर्फ मिट्टी लोड करता है वह एंट्री के नाम पर पैसा नहीं देगा. इस पर थाना प्रभारी ने उससे मारपीट की और उसे 30 हजार रुपये महीना देने को कहा. चालक ने बताया कि उन्होंने जब थाना प्रभारी से कहा कि इसकी शिकायत वह उच्च अधिकारियों से करेंगे तो थाना प्रभारी ने कहा कि यह पैसा सबको जाता है.

SIP abacus

जावेद के अनुसार जब उसने पैसे देने से मना किया तो उसके घर वालों को बुलाने को कहा. इस पर जब उसके पिता आए तो उन्हें भी पुलिस वालों ने गालियां दी और पैसे की मांग की.

Sanjeevani
MDLM

बालू गाड़ी निकालने के लिए देनी पड़ती है इंट्री

उल्लेखनीय है कि टुंडी और पूर्वी टुंडी क्षेत्र में बालू गाड़ी पार करवाने के लिए थाना में इंट्री देनी पड़ती है. पैसा गाड़ियों को अपने साइज के हिसाब से देना पड़ता है. हाइवा संचालक अधिक पैसे देते है, वहीं ट्रेक्टर संचालक थोड़ा कम पैसे देते है. पूर्व में भी सीआइडी की टीम यह रिपोर्ट रांची मुख्यालय भेज चुकी है. हालांकि रिपोर्ट के बाद भी कोई कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है. गौरतलब हो कि बैजरा घाट से बरसात के वक्त भी बालू निकालने का काम चलता रहता है.

इसे भी पढ़ें :  गैराज में खड़ी बस में फंदे से लटका मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

Related Articles

Back to top button