DhanbadJharkhand

धनबाद : मतदान के दौरान भिड़े तीन प्रत्याशी, दोपहर 1:00 बजे तक 51.35 % वोटिंग

Dhanbad: पंचायत के दूसरे चरण में धनबाद जिले के धनबाद और बाघमारा प्रखंड में मतदान हो रहा है. सुबह सात बजे से दोनों प्रखंड के कुल 73 पंचायतों में वोटिंग चल रही है. दोपहर 1:00 बजे तक 51.35 % वोटिंग हुई है.
गांव की सरकार चुनने में ग्रामीण वोटरों ने वोटिंग के मामले में शहरी मतदाताओं को भी पीछे छोड़ रखा है.
दोपहर 1 बजे तक बाघमारा में 53.5 फीसद वोट पड़े हैं. वहीं शहरी इलाकों में वोटिंग परसेंटेज लड़खड़ाया है. धनबाद सदर प्रखंड में दोपहर एक बजे तक 49.2 प्रतिशत वोट पड़े हैं. दोपहर बाद 3 बजे तक मतदान की प्रक्रिया जारी रही.

इसे भी पढ़ें :  छपरा में दूल्हे पर अपराधियों ने चलायी गोली, चाची को लगी, गंभीर

वहीं वोटिंग के दौरान बाघमारा प्रखंड के राधानगर बूथ नंबर चार में तीन प्रत्याशियों के बीच बहस शुरू हो गयी. विकास अग्रवाल, महेश पटवारी, संतोष महतो आपस मे उलझ गये. साथ ही एक दूसरे के साथ गाली-गलौज करना शुरू कर दिया. पुलिस की तत्परता से स्थिति को नियंत्रण में किया गया. घटना के बाद माहौल अभी भी तनावपूर्ण बना हुआ है.

Catalyst IAS
SIP abacus

486 बूथ संवेदनशील

MDLM
Sanjeevani

द्वितीय चरण के मतदान के लिए 606 भवन में 786 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इसमें 103 सामान्य, 486 संवेदनशील तथा 197 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र हैं. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में जिला परिषद के आठ, पंचायत समिति सदस्य के 79, मुखिया के 73 तथा वार्ड सदस्य के 786 पदों सहित कुल 946 पदों के लिए मतदान हो रहा है. इसमें 542 पद महिलाओं के लिए आरक्षित है.

इसे भी पढ़ें :  जमशेदपुर : पंचायत चुनाव जीतने की खातिर रेशमा से सरस्वती बनना भी नहीं आया काम, जनता ने नकारा, झेलनी पड़ी पराजय

Related Articles

Back to top button