DhanbadJharkhand

धनबाद : सिंफ़र के वैज्ञानिक के घर में लाखों की चोरी

Dhanbad : सिम्फर के मुख्य वैज्ञानिक राजेन्द्र सिंह के आवास में बीती रात चोरी हुई. चोर पीछे से खिड़की तोड़कर घर में घुसे और लाखों के सामान पर हाथ साफ कर चलते बने. चोरी के वक्त घर के लोग दूसरे कमरे में सो रहे थे. किसी को भनक भी नहीं लगी और चोरों ने अपना काम कर लिया.

इसे भी पढ़ेंःदर्जन भर से अधिक IAS ओवरलोडेड, दर्जन भर के पास काम ही नहीं, सिर्फ नाम की पोस्टिंग

advt

सीसीटीवी बना हांथी का दांत, सुरक्षा में लग रहे  हैं सेंध

धनबाद के रिहायशी इलाके में नालंदा कॉलेज की भी गिनती होती है. भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों के रहते हुए चोरों का इस तरह से परिसर में प्रवेश कर चोरी की घटना को अंजाम देना, सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा करती हैं. आपको बता दें कि परिसर की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. लेकिन ऐसी क्या वजह है कि चोरों की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में नहीं आती है. यह भी एक जांच का विषय है. वैज्ञानिकों की मानें तो कई सीसीटीवी कैमरे खराब पड़े हुए हैं. इसके वजह से सुरक्षा में सेंध लग रही है.

इसे भी पढ़ेंःशिक्षक नीलिमा कुमारी के स्थानांतरण पर विद्यार्थियों का विरोध, बीआरसी का किया घेराव

जांच करेगी फॉरेंसिक टीम

फिलहाल घटना की जानकारी पुलिस को दी जा चुकी है. घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम भी पहुंचने वाली है. संभव है चोरी की घटना को अंजाम देने वाले लोगों तक फॉरेंसिक टीम पहुंचने में कामयाब हो जाएं। लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि क्या इस घटना को अंजाम देने वाले चोरों तक पुलिस पहुंच सकती है या नहीं.

इसे भी पढ़ेंःसहायक प्राध्यापक बहाली मामलाः बंद को लेकर छात्रों का दो गुट आमने-सामने

इस से पहले भी हो चुकी है सिंफर के वैज्ञानिक के घर चोरी

आज से लग भग एक महीने पहले भी  बगल के ही एक दूसरे वैज्ञानिक के घर में चोरों ने इसी तरह चोरी की घटना को अंजाम दिया था। आज एक बार फिर चोरों ने अपने साहस का परिचय देते हुए एक महीने भीतर दूसरी बार इस घटना को अंजाम दिया. जानकारी के अनुसार चोर पिछले खिड़की से अंदर घुसे थे जिसकी भनक घर में किसी को नहीं लगी.

 

 

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: