DhanbadJharkhand

धनबाद : डेकोरेटर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने तख्ती लेकर किया प्रदर्शन, कहा- जून के बाद खत्म हो जायेगा लग्न, तीन माह से हैं बेरोजगार

Dhanbad :  रविवार को न्यू टाउन हॉल के समीप डेकोरेटर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने हाथों में तख्ती लेकर प्रदर्शन किया. कहा कि उनको अपना काम शुरू करने की इजाजत मिलनी चाहिये.

सभी ने अपनी मांगों को लेकर शान्तिपूर्वक प्रदर्शन किया. इसी के साथ बैठक भी की गयी. बैठक में शामिल डेकोरेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने मीडिया से कहा कि सरकार हम डेकोरेटर्स वालों की भी सुने. क्योंकि हमारे भी परिवार हैं.

इसे भी पढ़ेंः lockDownEffect : लंबी दूरी की बसों के बंद होने से 2.50 लाख लोग बेरोजगार, 75 करोड़ से ज्यादा  आर्थिक नुकसान

उन्होंने कहा कि धनबाद जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन में लगभग 1500 सदस्य हैं. झारखंड में हजारों टेंट व्यवसायी हैं. कैटरर्स, लाईट और फूल आदि के काम से बड़ी संख्या में लोग जुड़े हुए हैं. एक अनुमान के अनुसार इस व्यवसाय से लगभग 20 लाख लोगों की जीविका चलती है.

इसे भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, चार आतंकवादी ढेर

कहा कि जून महीने के बाद शादी का लग्न भी खत्म हो जाएगा. इसके बाद नवंबर-दिसंबर तक कोई भी डेकोरेटर्स का बड़ा कार्यक्रम होना मुश्किल है. तीन माह से हम बेरोजगार हैं. लेकिन जून के बाद जो स्थिति होगी, उससे हम लगातार नौ महीने के लिए बेरोजगार हो जायेंगे. इसलिए सरकार को हम पर ध्यान देना चाहिये.

adv

वहीं एसोसिएशन के महासचिव पुरूषोत्तम कुमार रंजन ने बताया कि सरकार ने फिलहाल 50 व्यक्तियों का कार्यक्रम करने की छूट दी है. यह संख्या कम है. लोग इससे परेशान हैं. इसे कम से कम 250 किया जाये. एसोसिएशन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए तैयार है.

इसे भी पढ़ेंः George Floyd Protests: बुजुर्ग प्रदर्शनकारी को धक्का मारने के आरोप में बुफालो पुलिस के दो जवान सस्पेंड, 57 ऑफिसर्स ने दिया इस्तीफा

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: