DhanbadJharkhand

#Dhanbad : तेलीपाड़ा के लोगों ने लगाया बैनर, लिखा- पानी, सड़क नहीं, तो वोट नहीं, सांसद, विधायक व पार्षद की नो एंट्री

Dhanbad : धनबाद के तेलीपाड़ा वार्ड नंबर 25 के लोगों ने मुहल्ले में एक बैनर लगा कर विरोध प्रदर्शन किया है. मुहल्ले के लोगों ने बैनर पर लिखा है- पानी, सड़क नहीं तो वोट नहीं.

इसके साथ ही उन्होंने सांसद, विधायक और वार्ष पार्षद के मुहल्ले में घुसने पर रोक लगा दी है. उन्होंने बताया कि तेलीपाड़ा के लोग आठ माह से पानी की समस्या से परेशान हैं.

देखें वीडियो-

ram janam hospital
Catalyst IAS

The Royal’s
Sanjeevani

इसे लेकर जिले के पदाधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री तक गुहार लगायी गयी है, लेकिन उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया है. उन्होंने कहा कि हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो हमलोग इस बार वोट का बहिष्कार करेंगे.

इसे भी पढ़ें – #ViralAudio: कृषि मंत्री रणधीर सिंह PCC पथ के लिए मांग रहे कमीशन, कहा- 40 हजार दो और भी टेंडर निकलवा देंगे

जल संकट के कारण पत्तल और डिस्पोजेबल का कर रहे हैं इस्तेमाल

स्थानीय लोगों ने बताया कि मुहल्ले में पानी की समस्या काफी विकट है. जल संकट के कारण लोग घरों में बर्तन की जगह पत्तल और डिस्पोजेबल ग्लास का इस्तेमाल कर रहे हैं.

यह समस्या आठ महीनों से बनी हुई है, लेकिन समाधान की दिशा में अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है. सरकार 24 घंटे बिजली और पानी देने का वादा करती है लेकिन धरातल पर कुछ और ही दिख रहा है.

उन्होंने कहा कि सरकार की कथनी और करनी में अंतर है. हमलोग इसका विरोध कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – पेयजल एवं स्वच्छता विभाग सचिव आराधना पटनायक ने गुमला में ODF फर्जी निकासी जांच पर उठाया सवाल, कहा- फिर से करें जांच

चुनाव के समय नेता आते हैं और आश्वासन देकर चले जाते हैं

न्यूज विंग से बात करते हुए दिलीप और अंजलि सिंह ने बताया कि हमलोग समय पर नगर निगम को पानी का पैसा देते हैं. इसके बावजूद आठ माह से हमलोग पानी के लिए तरस रहे हैं.

नगर निगम से पानी आता है, उससे एक बोतल भरना भी मुश्किल होता है. चुनाव के समय नेता आते हैं और लोगों को तरह-तरह के आश्वासन देकर चले जाते हैं.

होता कुछ नहीं है. इस बार हम लोग किसी के चक्कर में आनेवाले नहीं हैं. इस बार हमलोगों की स्पष्ट मांग है कि पानी, सड़क नहीं तो वोट नहीं.

साथ ही जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होंगी, हमलोग तेलीपाड़ा में सांसद, विधायक व वार्ड पार्षद को घुसने नहीं देंगे.

इसे भी पढ़ें – भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए नोबेल विजेता बनर्जी के विचार कितने मददगार हो सकते हैं

Related Articles

Back to top button