DhanbadJharkhand

धनबाद : 20 कोरोना पॉजिटिव के मिलने से टाटा की जामाडोबा कोलियरी में मचा हड़कंप

Dhanbad :  झारखंड में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जिसमें कोयलांचल धनबाद भी शामिल है. शनिवार को धनबाद में 20 कोरोना मरीज मिले हैं. जिसकी पुष्टि बीती रात धनबाद उपायुक्त ने की है.

आपको बता दें कि धनबाद टाटा के झरिया डिविजन स्थित जामाडोबा कोलियरी में कुल 20 कोरोना मरीज मिले हैं. ये सभी एक अधिकारी के सम्पर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. जो पहले से ही कोरोना पॉजिटिव थे.

इसे भी पढ़ेंः Weather Update: बिहार में भारी बारिश की चेतावनी, 8 जिलों में रेड अलर्ट

टीएमच में हुई थी जांच

इन 20 मरीजों में टाटा कोलियरी के अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं. सभी की जांच जमशेदपुर स्थित टाटा के टीएमएच में हुई थी. टाटा कोलियरी प्रबंधन ने उनके संपर्क में आने वाले लोगो की जांच के लिए जमशेदपुर से चिकित्सकों की एक टीम बुलाई. टीम ने संक्रमित अधिकारी के संपर्क मे आने वाले कुल 88 लोगों के सैंपल लिये. टीम सैंपल लेकर जमशेदपुर चली गई.

वहां जांच होने पर 88 में से 20 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. जिसके बाद जामाडोबा कोलियरी के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद जामाडोबा कोलियरी ओर आसपास के छेत्र में हड़कंप मचा हुआ है.

इसे भी पढ़ेंः  स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- Corona का इलाज करा रहे लोगों की संख्या से एक लाख ज्यादा मरीज हुए स्वस्थ

प्रभावित इलाके हुए सील

संक्रमित लोगों में कंपनी के अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक शामिल हैं. इन सभी को कोविड 19 अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. बाकी लोगों को होम क्वारेंटाइन में भेजा गया है. वहीं जिला प्रशासन भी टाटा के झरिया डिविजन में 20 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद रेस हो गई है.

रविवार को एसडीएम राज महेश्वरम सभी संक्रमित इलाके का दौरा कर एरिया को सील करने की तैयारी कर रहे हैं. संक्रमित इलाके में कुल 6 कंटेन्मेंट जोन बनाये गये हैं.

इसे भी पढ़ेंः  30 जून संताल हूल दिवस का जश्न नहीं मनायेंगे : दिसोम मरांग बुरु युग जाहेर आखड़ा

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close