DhanbadJharkhand

धनबाद: एक लाख 51 हजार के सिक्कों से बन रही मां दुर्गा की प्रतिमा

Dhanbad : मनईटांड़ में सिक्कों से मां दुर्गा की प्रतिमा बनायी जा रही है. इन सिक्कों को फेवीक्विक के जरिए प्रतिमा में चिपकाया जा रहा है जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.

प्रतिमा निर्माण के लिए एक और पांच के सिक्कों का उपयोग किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि एक लाख 51 हजार रुपये के सिक्कों से प्रतिमा का निर्माण किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- एक और बुरी खबर ! रेटिंग एजेंसी मूडीज ने कहाः भारतीय बैंकिंग सेक्टर सबसे असुरक्षित

advt

सभी पूजा पंडालों को दिया जा रहा है विशेष स्वरूप

बैंक, दुकानदार और लोगों द्वारा दिये जा रहे चंदे की मदद से इन सिक्कों का संग्रह किया गया है. शहर के सभी पूजा पंडालों को एक विशेष रूप देने की कोशिश की जा रही है.

पूजा कमेटियां विभिन्न थीमों पर आधारित पंडालों का निर्माण करवा रही है. पंडालों को अंतिम रूप देने में कारीगर दिन रात जुटे हुए हैं. पूजा पंडालों को आकर्षक रूप देने के लिए कोलकाता और वर्धमान से कारीगरों को बुलाया गया है.

इससे पहले भी यह पूजा कमेटी सोयाबीन, केले के छिलके, सब्जी और रेडियम जैसी वस्तुओं से मां दुर्गा की प्रतिमा का निर्माण कर चुकी है.

adv

इसे भी पढ़ें- जेल से रिहा हुए पूर्व मंत्री एनोस एक्का, पारा शिक्षक हत्या मामले में HC से मिली राहत

तीर्थ स्थल की सैर करायेगा पूजा पंडाल

वहीं, बैंक मोड़ में तीर्थ स्थल की थीम पर आधारित दुर्गा पूजा का पंडाल बनाया जा रहा है. इस पंडाल के निर्माण पर सात लाख रुपये खर्च किये जा रहे हैं.

पंडाल के अंदर और बाहर मिट्टी की घंटी बनाई जा रही है जो लोगों के आकर्षण का केंद्र है. इसके साथ ही पंडाल की साज-सज्जा विभिन्न स्थलों की याद दिलाएगी. यहां पर प्रतिमा का निर्माण भी आकर्षक तरीके से किया जा रहा है.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button