DhanbadJharkhand

धनबाद : झारखंड राज्य बिजली कामगार यूनियन का राज्यव्यापी आंदोलन शुरू

Dhanbad : झारखंड राज्य बिजली कामगार यूनियन का राज्यव्यापी चरणबद्ध आंदोलन आज शुरू हो गया. कर्मियों द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन मुख्यमंत्री झारखंड सरकार एवं अध्यक्ष झारखंड ऊर्जा विकास निगम रांची को दिया जायेगा. इस संबंध में यूनियन के प्रदेश महामंत्री रामकृष्ण सिंह ने निरसा में एक प्रेस वार्ता की.

Advt

इसे भी पढ़ें : तमाड़: ड्यूटी करने जा रहे खलासी और ड्राइवर को अज्ञात वाहन ने कुचला, मौत

प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि सभी मांगों पर लिखित समझौता किया गया है. जिसमें तय था कि 6% विशेष ऊर्जा भत्ता दिया जायेगा, पूजा के पहले अधिकाल भत्ता का भुगतान किया जायेगा, स्थानांतरित कर्मियों की वापसी की जायेगी, काल अवधी समाप्त होते ही पदोन्नति दी जायेगी, सभी स्नातक उत्तरीन कर्मी को लिपिक पद पर नियुक्ति की जायेगी. लेकिन ऐसा कुछ नहीं कर मजदूरों को धोखा दिया गया है. यहां मजदूरों का शोषण किया जा रहा है.
अगर जल्द हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो हम लोग आर-पार की लड़ाई के लिए बाध्य होंगे.

प्रेस वार्ता के दौरान इंद्र भूषण सिंह, अधीर रवानी, संतोष कुमार, याहूद काजी, प्रतिमा कुमारी, चुंकु मुर्मू सहित अन्य उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : BIG NEWS : मेडिकल कॉलेज फ्रेशर्स पार्टी बनी COVID ‘सुपरस्प्रेडर’, एक दिन में तिगुने हुए मरीज

SSP ने वासेपुर में सक्रिय गैंग्स को ध्वस्त करने की रणनीति बनाई

नन्हे हत्याकांड के बाद प्रिंस खान के द्वारा सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया गया था. उस वीडियो में प्रिंस ने हत्या की जिम्मेवारी लेते हुए धमकी भरी चेतावनी दी थी. धनबाद पुलिस ने एक अपराधी के बढ़ते मनोबल को शायद चैलेंज के रूप में ले लिया है. SSP संजीव कुमार ने वासेपुर में सक्रिय गैंग्स को ध्वस्त करने की रणनीति बनाकर उसपे काम शुरू कर दिया है. गैंग्स और उनके साथ प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े लोगों को पुलिस चिन्हित कर उनकी जन्म कुंडली खंगाली जा रही है.

SSP संजीव कुमार ने कहा कि गिरोह का खुलासा करने के लिए पुलिस की 6 विशेष टीम बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

Advt

Related Articles

Back to top button