DhanbadJharkhand

धनबाद : चार नवंबर को सभी मतदान केंद्रों पर लगेगा स्पेशल कैंप, लिस्ट में जुड़ेंगे नये मतदाता

Dhanbad : विधानसभा चुनाव 2019 में छुटे हुए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया जा रहा है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि 4 नवंबर 2019 को सभी 2378 मतदान केंद्रों पर विशेष कैंप का आयोजन किया जा रहा है.

विशेष कैंप में विधानसभा चुनाव में वैसे सभी योग्य व्यक्ति जिनका निबंधन मतदाता सूची में नहीं हुआ है. उनका मतदाता सूची में निबंधन के उद्देश्य से सभी 2378 मतदान केंद्रों पर विशेष कैंप आयोजित किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – महागठबंधन पर बनी पेंच को सुलझाकर जल्द करेंगे सीटों का खुलासा: हेमंत सोरेन

advt

सभी मतदान केंद्रों पर उपलब्ध रहेगा प्रपत्र 6

उन्होंने कहा कि विशेष कैंप में सभी बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) अंतिम प्रकाशित मतदाता सूची के साथ उपस्थित रहेंगे. साथ ही मतदान केंद्रों पर प्रपत्र 6 भी उपलब्ध रहेगा. इस बार के विधानसभा चुनाव में काफी संख्या में नये वोटर भी वोट डालेंगे.

साथ ही कहा कि मतदान के प्रति नए वोटरों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है. उम्मीद की जा रही है कि विधानसभा चुनाव में इस बार वोटिंग प्रतिशत में वृद्धि होगी.

इसे भी पढ़ें – #AssemblyElections : 2014 में 62 सीटों पर #Congress ने उतारे थे प्रत्याशी, 42 पर हुई थी जमानत जब्त

झरिया में दूर की गयी मतदाता सूची की त्रुटियां

इससे पहले डीसी अमित कुमार ने झरिया में जांच के दौरान पाया था कि काफी संख्या में महिलाओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है. डीसी अमित कुमार ने इस मामले को गंभीरता से लिया और मतदाता सूची में जल्द से जल्द सुधार करने का निर्देश दिया.

adv

डीसी के निर्देश के बाद युद्धस्तर पर मतदाता सूची की त्रुटियों को दूर करने का काम किया गया. बताया जा रहा है कि मतदाता सूची में जिन महिलाओं के नाम दर्ज नहीं थे, उन सभी का नाम सूची में जोड़ दिया गया है. साथ ही वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन मतदाताओं को जागरूक करने का काम कर रहा है.

इसे भी पढ़ें –#WhatsApp जासूसी का निशाना बने भारत के ये पत्रकार, प्रोफेसर और मानवाधिकार कार्यकर्ता, देखें पूरी लिस्ट

 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button