DhanbadJharkhand

#Dhanbad : बेटे-बहू ने वृद्ध मां को मारपीट कर घर से निकाला, लालमणि वृद्धा आश्रम ने दी शरण

Dhanbad : वृद्ध मां के साथ बेटे और बहू अक्सर मारपीट किया करते थे. तंग आकर वृद्धा ने बेटे का घर छोड़ दिया. वह कुछ दिनों तक पड़ोसियों के यहां रही.

Jharkhand Rai

फिर पड़ोसियों ने मामले की सूचना लालमणि वृद्धा आश्रम को दी. सूचना मिलने के बाद आश्रम के अधिकारी पहुंचे और वृद्धा को आश्रम ले आया.

मामला कतरास के पंचगढ़ी का है. वृद्धा कपुरन खातून ने बताया कि बेटा युसूफ अंसारी उसके साथ बात-बात पर मारपीट करता था. बहू भी प्रताड़ित करती थी. तंग आकर वह बेटी के यहां चली जाती थी तो उसे ताना मारा जाता था और उसके साथ मारपीट की जाती थी.

इसे भी पढ़ें : शहीद ग्राम आवास योजना : दो साल दो माह पूर्व अमित शाह ने किया था भूमि पूजन, एक ईंट भी नहीं जुड़ी

Samford

बच्चों को समझना चाहिए – आखिर वे भी एक दिन बूढ़े होंगे

लालमणि वृद्धा आश्रम के अध्यक्ष मोहम्मद नौशाद गद्दी, कार्यकारी अध्यक्ष बी सुधीर, मीडिया प्रभारी विजय सिन्हा, सह सचिव सुरेंद्र यादव सहित आश्रम के सभी सदस्य वृद्ध महिला के पास पहुंचे और वृद्ध महिला को अपने साथ आश्रम ले गये.

वहीं आश्रम के अध्यक्ष सह संस्थापक नौशाद गद्दी ने कहा कि सरकार को इस पर संज्ञान लेना चाहिए. वैसे लोगों पर कार्रवाई करनी चाहिए जो अपने माता-पिता को वृद्ध होने पर घर से निकाल देते हैं.

उन्होंने बताया कि ऐसे लोगों को यह समझना चाहिए कि एक दिन वे भी बूढ़े होंगे. ऐसे में उनके बच्चे भी उन्हें घर से निकाल देंगे तो वे क्या करेंगे.

इसे भी पढ़ें : #Jamshedpur: जमशेदपुर में एसीबी ने सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता के घर की छापेमारी, 2.44 करोड़ रुपये बरामद, जमीन और फ्लैट के दस्तावेज भी मिले

सरकार ऐसे लोगों को करे दंडित

वहीं आश्रम के कार्यकारी अध्यक्ष बी सुधीर ने कहा कि सरकार जल्द से जल्द इस तरह के बच्चे को दंडित करे ताकि और कोई बच्चा अपने बूढ़े मां-बाप को घर से बाहर निकालने में डरे और अपनी मां पिता की सेवा करे.

उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि इस संबंध में कोई बनाकर ऐसे बच्चों के खिलाफ कार्रवाई हो जिससे बूढ़े मां-बाप को प्रताड़ित करने का सिलसिला रुके.

इसे भी पढ़ें : गोमियाः बीजेपी उम्मीदवार के मैदान में उतरने से बिगड़ेगा समीकरण, फिलहाल बबीता, लंबोदर और माधव हैं मैदान में

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: