न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भौरा और सुदामडीह से होकर दामोदर नदी के रास्ते चोरी का कोयला बोकारो भेजते हैं तस्कर

जेवा नामक तस्कर दामोदर नदी के रास्ते बोकारो भिजवाता है कोयला, देबू महथा करता है अवैध कोयले की खरीदारी

1,731

Dhanbad : अवैध कोयला तस्करों में पुलिस का खौफ नहीं है. प्रतिदिन सैकड़ों लोग भौरा और सुदामडीह से दामोदर नदी होते हुए चोरी का कोयला बोकारो जिला पार करते हैं. बताया जाता है कि मामले की जानकारी होने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई इन तस्करों के खिलाफ नहीं करती है.

हर दिन जान जोखिम में डालकर सैकड़ों लोग दामोदर नदी के रास्ते चोरी के कोयला को बोकारो जिला भेजने का काम करते हैं. सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि दामोदर नदी के रास्ते हर दिन सैकड़ों लोगों को बोकारो कोयला भेजते हुए देखा जाता है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसके बावजूद भौरा थाना की पुलिस यह कहती है कि उसके क्षेत्र में कोयला तस्करी नहीं की जाती है.

 पुलिस ने कहा – हमारे थाना क्षेत्र से नहीं होती तस्करी

आपको बता दें कि भौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत देव प्रभा आउटसोर्सिंग से प्रतिदिन जेवा नामक तस्कर सैकड़ों स्थानीय लोगों से अवैध कोयला की ढुलाई करवाता है. इसके बाद जहाजटांड़ दामोदर नदी होते हुए बोकारो जिला भेज दिया जाता है.

दामोदर नदी के उस पार देबू महथा नामक तस्कर इस अवैध कोयले की खरीदारी कर लेता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इतने बड़े पैमाने पर कोयला की तस्करी क्या स्थानीय पुलिस की मिलीभगत के बिना हो सकती है.

रात दो बजे से सुबह आठ बजे तक होती है तस्करी

Related Posts

#Bermo: उद्घाटन के एक माह बाद भी लोगों के लिए नहीं खोला जा सका फ्लाइओवर और जुबली पार्क

144 करोड़ की लागत से बना है, डिप्टी चीफ ने कहा-अगले सप्ताह चालू कर दिया जायेगा

हमारी टीम ने इस मामले में भौरा और जहाजटांड़ थाना की पुलिस से बात की. इन दोनों थानों की पुलिस का कहना है कि उनके क्षेत्र में ना तो अवैध खनन किया जाता है और ना ही कोयले की तस्करी की जाती है.

दूसरी तरफ जिला प्रशासन की ओर से कोयला तस्करों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है. लेकिन स्थानीय पुलिस को इस आदेश से भी कोई माने मतलब नहीं है.

बताया जाता है कि रात के दो बजे से लेकर सुबह के आठ बजे तक कोयला तस्कर दामोदर नदी के रास्ते कोयला को बोकारो भेजने के काम में लगे रहते हैं.

मिली है जानकारी, होगी कार्रवाई

इस संबंध में सिंदरी डीएसपी अजीत कुमार ने कहा कि पुलिस आये दिन कोयला तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करती रहती है इसके बावजूद तस्कर सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. न्यूजविंग की तरफ से मामले की जानकारी मिली है.

इन तस्करों के खिलाफ छापेमारी की जाएगी. मालूम हो कि न्यूजविंग में इससे पहले भी दामोदर नदी के रास्ते धड़ल्ले से हो रही कोयले की तस्करी मामले को उजागर किया था. लोग जान जोखिम में डालकर तस्करी के कोयले को बोकारो जिला भेजने का काम कर रहे हैं.

इसके बावजूद पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गयी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like