न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

CAA, NRC और NPR के खिलाफ वासेपुर से निकाला गया जुलूस, केंद्र सरकार के विरोध में लगाये नारे

1,651

Dhanbad : सीएए, एनआरसी व एनपीआर के विरोध में मंगलवार को धनबाद के वासेपुर से एक जुलूस निकाला गया. जुलूस में शामिल लोग केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगा रहे थे. जुलूस में शामिल लोगों ने केंद्र सरकार से जल्द से जल्द इस कानून को वापस लेने की मांग की.

जुलूस वासेपुर से निकलकर रणधीर वर्मा चौक पर पहुंचा. जुलूस में शामिल लोग सीएए, एनसीआर व एनपीआर से आजादी की मांग कर रहे थे.

इसे भी पढ़ेंः मनरेगा योजना में आठ माह से 17041.1 लाख रुपया बकाया, भुगतान नहीं कर रही सरकार

काफी संख्या में तैनात किया गया था पुलिस बल

जुलूस को देखते हुए जिला प्रशासन में भारी संख्या में चौक-चौराहों पर पुलिस बल को तैनात कर दिया था. जुलूस को लेकर एसएसपी किशोर कौसल, सिटी एसपी आर राम कुमार, एडीएम विधि व्यवस्था अनिल कुमार दुबे, एसडीएम राज महेश्वरम आदि जुलूस पर नजर रखे हुए थे. हालांकि जुलूस में शामिल लोगों ने शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग की.

जुलूस में शामिल लोगों ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से लाया गया यह कानून देशहित में नहीं है. इस कानून के बहाने केंद्र सरकार देश के गरीब और वंचित लोगों को बेघर करने की साजिश रच रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस प्रयास को कभी कामयाब नहीं होने दिया जायेगा.

Whmart 3/3 – 2/4

इसे भी पढ़ेंः आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का नया मॉडल आंत के कैंसर की गंभीरता को बता सकेगा

धनबाद में एनआरसी के विरोध में तेज होने लगा है प्रदर्शन

धनबाद में एनअरसी व एनपीआर के विरोध में प्रदर्शन तेज होने लगा है. इससे पहले शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद काफी संख्या में लोगों ने मस्जिद से निकालकर विरोध प्रदर्शन किया था. और केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगाये थे.

रविवार को भी झरिया के नेहरू मैदान में इस कानून के विरोध में प्रदर्शन कर इस कानून को वापस लेने की मांग की गयी थी.

इसे भी पढ़ेंः शिवसेना का मोदी-शाह पर हमलाः कहा- इतनी स्तरहीन राजनीति कभी किसी ने नहीं की

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like