DhanbadJharkhand

धनबाद: सर्वाधिक खतरनाक क्षेत्रों में रहनेवालों की प्राथमिकता के आधार पर की जायेगी शिफ्टिंग

जेआरडीए प्रबंध परिषद की 32 वीं बैठक में निर्णय

Dhanbad : शनिवार को प्रमंडलीय आयुक्त, उत्तरी छोटानागपुर कमल जॉन लकड़ा की अध्यक्षता में झरिया पुनर्वास एवं विकास प्राधिकार के प्रबंध परिषद की 32 वीं बैठक समाहरणालय के सभाकक्ष में आयोजित की गयी.
बैठक में प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि जो लोग सबसे खतरनाक क्षेत्रों में रह रहे हैं उनको प्राथमिकता के आधार पर बेलगड़िया शिफ्ट करें. प्रभावितों को शिफ्ट करने के लिए बेलगड़िया में 6352 आवास बन कर तैयार हैं. भूमिगत आग को ध्यान में रखकर प्रभावितों की शिफ्टिंग प्रक्रिया को तेज करें.

उन्होंने आरएसपी कॉलेज, माडा जलमिनार को शिफ्ट करने को लेकर उसकी प्रगति की जानकारी प्राप्त की. साथ ही प्रभावित क्षेत्रों से सरकारी संस्थानों को शिफ्ट करने के लिए उसकी सूची तैयार करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : प्रतिरोध दिवस और नक्सली बंदी के दूसरे दिन मधुबन और खुखरा में माओवादियों ने उड़ाये 2 मोबाइल टॉवर

प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की सूची बीसीसीएल तैयार करे. उन प्रभावितों के नाम जेआरडीए बीसीसीएल को एलॉटमेंट लेटर देगा. बीसीसीएल एलॉटमेंट लेटर के आधार पर प्रभावितों को बेलगड़िया शिफ्ट करें.

बैठक में लीगल टाइटल होल्डर (एलटीएच) के दस्तावेज को सत्यापित करने, झरिया मास्टर प्लान के अनुसार बनने वाले अस्पताल, स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र सहित अन्य सरकारी संस्थानों के लिए राज्य सरकार से अनुमति प्राप्त करने का निर्णय लिया गया.

इसे भी पढ़ें:मुंगेर के भ्रष्ट डीआईजी मो.शफीउल हक अभी और 4 महीने तक रहेंगे निलंबित

बेलगड़िया में तैयार आवासों की सुरक्षा, प्रस्तावित पावर सबस्टेशन, 50 बेड के अस्पताल, प्राथमिक विद्यालय, उच्च विद्यालय, फेस 5 में निर्माणाधीन आवासों में से शेष बचे ब्लॉक्स के निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध कराने, फेज एक में जलापूर्ति सहित अन्य विषयों पर विचार विमर्श किया गया.

बैठक में प्रमंडलीय आयुक्त, उत्तरी छोटानागपुर कमल जॉन लकड़ा, उपायुक्त संदीप सिंह, एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर) सह प्रभारी अपर समाहर्ता डॉ कुमार ताराचंद, डीडीसी दशरथ चंद्र दास, भू अर्जन पदाधिकारी सतीश चंद्रा, अनुमंडल पदाधिकारी प्रेम कुमार तिवारी, बीसीसीएल के निदेशक तकनीकी चंचल गोस्वामी, जेआरडीए प्रभारी अमर प्रसाद, सीएमपीडीआईएल के क्षेत्रीय निदेशक राजीव कुमार सिन्हा, महाप्रबंधक झरिया मास्टर प्लान, बीसीसीएल के महाप्रबंधक पर्यावरण, महाप्रबंधक सिविल सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : दो बच्चे कूड़े के ढेर से घर लाये शीशी, जमीन पर पटकने पर हुआ विस्फोट, एक बच्चे का हाथ उड़ा, दूसरा भी गंभीर

Advt

Related Articles

Back to top button