DhanbadJharkhand

Dhanbad: मजदूरों से लोडिंग कराने की मांग को लेकर संयुक्त मोर्चा के प्रदर्शन में बवाल

 

Dhanbad: झरिया के सुदामडीह थाना अंतर्गत एएसपी कोलियरी का नया लोडिंग प्लांट इन दिनों खूनी संघर्ष का अड्डा बना हुआ है. सभी ट्रेड यूनियन अपने-अपने वर्चस्व को लेकर एएसपी कोलियरी के लोडिंग प्वाइंट पर लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.

सभी ट्रेड यूनियन के नेताओं की यह मांग है कि स्थानीय लोगों को रोजगार देने के लिए मैनुअल लोडिंग की जाये. लेकिन इस प्रदर्शन के बीच संयुक्त मोर्चा और यूनाइटेड ज्वाइंट फ्रंट के अभिषेक सिंह एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं जिससे ये प्रदर्शन कभी भी खूनी संघर्ष में बदल सकता है.

advt

इसे भी पढ़ें – चांसलर पोर्टल से होगा रांची विवि में एडमिशन, 6 अगस्त से करें आवेदन

हाथापाई तक पहुंच गयी बात


मंगलवार को भी एएसपी कोलियरी में मैनुअल लोडिंग की मांग को लेकर संयुक्त मोर्चा का प्रदर्शन हो रहा था.  इस दौरान संयुक्त मोर्चा और यूनाइटेड ज्वाइंट फ्रंट समर्थकों के बीच तू-तू मैं-मैं होने लगी.

बात इतनी बढ़ गयी कि दोनों समर्थकों के बीच हाथापाई शुरू हो गयी लेकिन वक्त रहते सीआइएसएफ और  सुदामडीह थाना की पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया जिसके कारण मामला शांत हो गया.

वही इस मामले में यूनाइटेड ज्वाइंट फ्रंट के नेता अभिषेक सिंह ने कहा कि हमारी बीसीसीएल से कोई साठ गांठ नहीं हुई है. लेकिन बैठक के दौरन संयुक्त मोर्चा ने अपनी सहमति जरूर जतायी कि इस बार बीसीसीएल पेलोडर से लोडिंग कर सकता है.

adv

उन्होंने कहा कि संयुक्त मोर्चा की सहमति के बाद मंगलवार को जब बीसीसीएल पेलोडर से लोडिंग की तैयारी कर रहा था तो संयुक्त मोर्चा ने फिर प्रदर्शन शुरू कर दिया और हंगामा करने लगे जिसके बाद पुलिस और सीआइएसएफ ने त्वरित कर्यवाई करते हुए मामले को शांत कराया.

इसे भी पढ़ें – 1051 सृजित पद में 300 इंस्ट्रक्टर, 58 सरकारी ITI के बच्चे कैसे बनेंगे हुनरमंद!

advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button