Crime NewsDhanbadJharkhand

धनबाद : निरसा के जय अम्बे भट्ठा में छापेमारी, 35 टन कोयला और 50 कोयले से भरी बोरियां जब्त

Dhanbad: SSP संजीव कुमार कोयला चोरी और तस्करी रोकथाम को लेकर लगातार सभी थाना क्षेत्रों में दबिश बनाए हुए हैं. वहीं कोयले के अवैध धंधेबाज हैं कि मानते नहीं. कोयला के गोरखधंधा से बाज नहीं आ रहे. आज पुनः SSP के दिशा निर्देश पर निरसा पुलिस ने देवीयना मोड़ के समीप जय अम्बे भट्ठा में छापेमारी कर 35 टन कोयला और 50 कोयले से भरी बोरियां जब्त किया है.

बुधवार को निरसा क्षेत्र के SDPO पीताम्बर खेरवार और निरसा थाना प्रभारी सुभाष सिंह ने दल बल के साथ जय अम्बे भट्ठा में छापेमारी की.

advt

इसे भी पढ़ें:15 दिसंबर से नहीं शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, कोरोना के नये वेरिएंट को लेकर अलर्ट

पुलिस के पहुंचते ही वहां काम कर रहे मजदूर और भट्ठा संचालक पिछले गेट से भाग निकले. पुलिस ने भट्ठा में रखे कोयला को जब्त कर लिया. भट्ठा के मालिक और संचालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किए जाने की कार्रवाई की जा रही है.

सूत्रों की माने तो धनबाद SSP संजीव कुमार ने निरसा क्षेत्र में हो रही कोयला चोरी को लेकर मंगलवार को कड़ा निर्देश निरसा क्षेत्र के एसडीपीओ को दिया है.

इसे भी पढ़ें:गढ़वा : सनकी प्रेमी ने ट्रेन से कटकर दी जान, कल दिनदहाड़े कर दी थी छात्रा की हत्या

जिसके बाद से निरसा, मुगमा, चिरकुंडा, मैथन, कालुबथान समेत निरसा विधानसभा क्षेत्र में सभी तस्करों और लाइजनरों को कोयला चोरी बंद करने का आदेश जारी किया गया है.

कोयला चोरी के खिलाफ पुलिस सख्त हो गई है. वहीं निरसा क्षेत्र के लाइजनर शर्मा जी की मोबाइल बंद हो गई है. बताया जाता है कि क्षेत्र के एक दर्जन अवैध कोयला कारोबारियों ने दिसंबर महीने का बंधा रकम शर्मा जी को पहुंचा दिया था.

अब, जब कोयला तस्करी पर रोक लग गई है तो अवैध कारोबारियों को एडवांस बुकिंग की रकम के साथ टोकन मनी भी डूबता दिख रहा है. अवैध कारोबारी शर्मा जी को तलाश रहे हैं और शर्मा जी तो कल रात से नदारद हैं.

इसे भी पढ़ें:झारखंड : कोरोना काल में जान गंवाने वालों के लिये प्रदेश कांग्रेस ने केंद्र से मांगा 4 लाख का मुआवजा

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: