DhanbadJharkhand

#Dhanbad: स्कूल मैदान के बीच से सड़क निर्माण के विरोध में बेमियादी धरना फिर शुरू

Dhanbad : पुराना बाजार दरी मोहल्ला के डीएवी प्लस टू मैदान के बीच सड़क निर्माण के विरोध में बेमियादी धरना शुक्रवार को फिर शुरू हो गया.

Jharkhand Rai

आंदोलनकारियों का कहना है कि रेल प्रशासन स्कूल मैदान के बीच से सड़क का निर्माण कर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है.

सड़क बन जाने के बाद स्कूल के मैदान नहीं रहेगा और स्कूल की मान्यता पर भी संकट मंडराने लगेगा. उन्होंने कहा कि रेल प्रशासन को बच्चों के भविष्य खिलवाड़ करने का कोई हक नहीं है.

उन्होंने कहा कि रेलवे के पास सड़क बनाने के लिए वैकल्पिक रास्ता मौजूद है तो क्यों नहीं उधर से सड़क का निर्माण कराया जा रहा है.

Samford

इसे भी पढ़ें : #JREDA को नहीं मिल रहे सोलर पंप लेने वाले किसान, रुकी है कुसुम योजना, बढ़ रही परेशानी 

लाठीचार्ज की घटना में कई बच्चे हो गये थे चोटिल

मालूम हो कि गुरुवार को सड़क निर्माण का विरोध कर रहे लोगों पर आरपीएफ जवानों ने लाठीचार्ज कर दिया था. लाठीचार्ज की इस घटना में स्कूल के कई बच्चे भी चोटिल हो गये थे.

घटना के विरोध में स्थानीय लोगों बैंक मोड़ पर आगजनी कर सड़क जाम कर दिया था. हो-हंगामे के कारण इस मार्ग पर काफी देर तक यातायात व्यवस्था अवरुद्ध रही.

कड़ी मशक्कत के बाद प्रशासन ने जाम हटवाया था. इस घटना के बाद से स्थानीय लोगों में रेल प्रशासन के विरुद्ध आक्रोश है.

शुक्रवार की सुबह से ही फिर स्थानीय लोग झारखंड अस्मिता जागृति मंच के बैनर तले धरने पर बैठ गये. उन्होंने इस दौरान रेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की.

इसे भी पढ़ें : गर्मी से पहले चरमरायी बिजली व्यवस्था सिकिदरी प्लांट बंद, #TTPS में कम हो रहा उत्पादन

जिला प्रशासन ने की मामले की जांच

वहीं लाठीचार्ज की घटना के बाद शुक्रवार को एसडीएम राज महेश्वरम, डीएसपी विधि व्यवस्था मुकेश कुमार, बैंक मोड़ के थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह पुराना बाजार दरी मोहल्ला स्थित डीएवी प्लस 2 स्कूल पहुंचे और धरने पर बैठे आंदोलनकारियों से बात की.

उन्होंने आंदोलनकारियों से गुरुवार को हुई लाठीचार्ज की घटना के संबंध में पूछताछ की.

एसडीएम ने बताया कि मीडिया में आयी खबरों और थाने में दर्ज करायी गयी शिकायत में आंदोलनकारियों  और स्कूली बच्चों पर लाठीचार्ज करने की बात सामने आयी है. मामले में आवश्यक छानबीन की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : इंडियन रेलवे में अप्रेंटिस पदों के लिए 1273 पद खाली, 14 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: