Dhanbad

Dhanbad: बेलगड़िया गांव को नगर निगम में शामिल करने के विरोध में प्रदर्शन

Dhanbad: बलियापुर प्रखंड के पलानी पंचायत अंतर्गत बेलगडिया टाउनशिप और गांव को नगर निगम में शामिल करने की कवायद चल रही है जिसका ग्रामीणों ने गुरुवार को जमकर विरोध किया. इसे लेकर मार्क्सवादी समन्वय समिति के केंद्रीय अध्यक्ष आनंद महतो और मुखिया संघ अध्यक्ष संजय महतो की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में जुलूस निकाला गया और बलियापुर अंचल कार्यालय पहुंच कर विरोध प्रदर्शन किया गया.

इसे भी पढ़ें : राज्य सीनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में गिरिडीह के आकाश ने जीती चैंपियनशिप

advt

ग्राम पंचायत को नगर निगम में शामिल करने को लेकर ग्रामीण एकमत होकर जमकर विरोध कर रहे हैं. आंदोलन की अगुवाई कर रहे मासस नेता आंनद महतो ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र को नगर निगम में शामिल करने से ग्रामीण क्षेत्रों की जो योजनाएं हैं वह नहीं मिल पाएंगी. साथ ही निगम में आने से कई तरह की समस्या उत्पन्न होगी. होल्डिंग टैक्स देना होगा, घर बनाने के लिए नक्शा पास करना होगा जो सीधे-साधे ग्रामीणों के लिए संभव नहीं है. साथ ही खेती के लिए पंचायत स्तर पर सिंचाई सहित अन्य जो योजनाएं मिलती है उसका लाभ नहीं मिल पाएगा.

बलियापुर अंचल कार्यालय में प्रदर्शन के दौरान मुखिया संघ के अध्यक्ष संजय महतो ने कहा कि जिला प्रशासन बलियापुर प्रखंड को ही टारगेट कर यहां के लोगों को परेशान कर रही है पहले कोरोना से मौत हुई लोगों के लिए श्मशान घाट बनाया गया. इसके बाद बलियापुर प्रखंड के रघुनाथपुर में नगर निगम का कचरा डंप स्थल बनाने का प्रस्ताव आया. अब बलियापुर प्रखंड के पलानी पंचायत के बैलगाड़िया गांव को नगर निगम में शामिल किया जा रहा है जिसे हम लोग कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. पंचायत को नगर निगम में शामिल नहीं होने देंगे. इसके लिए जोरदार आंदोलन किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : BIG NEWS : अफगानिस्तान में तालिबान ने जूनियर नेशनल वॉलीबॉल महिला खिलाड़ी का सिर किया कलम

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: