DhanbadJharkhand

धनबाद : थाना प्रभारी स्कूल में पढ़ा रहे हैं बिच्चियों को गणित, कम्युनिटी पुलिसिंग का दे रहे संदेश

Dhanbad :  धनबाद पुलिस का एक चेहरा देखने को मिल रहा है. थाना प्रभारी स्कूल पंहुच टीचर बनकर बच्चियों को पाठ पढ़ा रहे हैं. धनबाद के जोगता थानेदार पंकज वर्मा नि:शुल्क शिक्षा प्रदान कर रहे है. वे नियमित रूप से सिजुआ के मोदीडीह बालिका उच्च विद्यालय जाकर गणित पढा रहे है. जिससे बच्चे भी अब पुलिस से डरने के बजाय उनसे ज्ञान अर्जित कर रहे हैं. थानेदार के इस कार्य के दौरान उनमें लगन दिखाई देती है. वहीँ थानेदार को शिक्षक की भूमिका में देखकर उनकी प्रशंसा क्षेत्र में होने लगी है.

इसे भी पढ़ेंः फर्जीवाड़ा:किसानों को मिलने वाले पैसे को छात्रवृति खाते में डालकर हड़पने की थी तैयारी, जांच के निर्देश

 

जोगता थानेदार पंकज वर्मा ने मोदीडीह बालिका विद्यालय के प्राचार्य सतीश सिंह से सम्पर्क कर गणित पढाने की इच्छा जतायी. इस पर प्राचार्य सतीश सिंह ने भी अपनी सहमति जतायी. सहमति मिलने के बाद वे विद्यालय पहुंचे और बच्चियो को पढाना प्रारम्भ कर दिया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ेंः शिक्षक बन कलेक्टर राजेश्वरी ने बच्चों की ली क्लास, बताया Easy Formula

 

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

थानेदार  पंकज वर्मा का कहना है कि हम सुबह नियमित रूप से दो घंटा बच्चियों के लिए समय निकालकर उन्हें पढ़ाते रहेगे. खासकर लॉकडाउन में बनी परिस्थितियों में इन बच्चियों को सहयोग से लाभ मिलेगा. कहा कि हमें पढ़ने और पढ़ाने में पहले से ही रुचि थी. बच्चियों को पढ़ाने में मैं काफी खुशी महसूस कर रहा हैं.  साथ ही कम्युनिटी पुलिसिंग का भी एक संदेश जनता के बीच जाएगा.

वहीं विद्यालय की छात्रा ने कहा कि वर्दी में जिस तरफ एक पुलिस अधिकारी पढ़ाने के लिए स्कूल आ रहे हैं और हमें पढ़ा रहे हैं हमें पुलिस से कोई भी बात करने में झिझक नहीं होगी. साथ ही लॉकडाउन में जो पढ़ाई बाधित हुई है वो भी पूरी होगी.

इसे भी पढ़ेंः फैक्ट शाला वेबिनार में भ्रामक खबरों के प्रति जागरुक करने पर दिया गया जोर

 

 

Related Articles

Back to top button