DhanbadJharkhand

धनबाद :  NRC और CAA  के विरोध में झरिया के नेहरू मैदान में जुटे लोग, किया विरोध प्रदर्शन

Dhanbad : CAA और NRC के विरोध में झरिया के नेहरू मैदान में रविवार को काफी संख्या में लोग जमा हुए और इस कानून के विरोध में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में शामिल लोगों ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाया गया यह कानून देश हित में नहीं है.

सरकार इस कानून के जरिये आम लोगों को परेशान करना चाहती है. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पहले तो सरकार ने रोजगार के नाम पर लोगों को छलने का काम किया. रोजगार का प्रलोभन देकर सरकार ने देश में बेरोजगारों की फौज खड़ी कर दी है.

अब इस तरह के कानून लाकर आम लोगों को परेशान करने की कोशिश की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः #Unlisted_Companies को भी देना होगा तिमाही-छमाही लेखा-जोखा, कंपनी कानून में संशोधन की कवायद

 बेघर करने की साजिश रच रही है केंद्र सरकार

झरिया के नेहरू मैदान में प्रदर्शन करते हुए लोगों ने कहा कि सरकार इस तरह का कानून लाकर देश के लोगों को बेघर करने की साजिश रच रही है. सरकार देश को नर्क बनाने की कोशिश में लगी हुई है लेकिन सरकार की इस कोशिश को कभी भी कामयाब नहीं होने दिया जायेगा.

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस देश में सदियों से लोग आपस में मिलजुल कर रहते आये हैं और आगे भी रहते रहेंगे. लोगों को तोड़ने की कोशिश कभी कामयाब नहीं होगी. प्रदर्शन के दौरान उन्होंने इस कानून को अविलंब वापस लेने की मांग की.

उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती है तो आंदोलन को और तेज किया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः #Koderma SDO ने NRC और CAA को बताया काला कानून, आपत्ति आने पर सुधारा नोटिफिकेशन

 धनबाद में तेज हो रहा है आंदोलन

NRC और CAA के विरोध में धनबाद में भी आंदोलन तेज होता जा रहा है. गुरुवार को वासेपुर में लोगों ने प्रदर्शन कर इस कानून का विरोध जताया और जल्द से जल्द इस कानून को वापस लेने की मांग की. स्थानीय लोग राष्ट्रीय झंडा के साथ प्रदर्शन करते हुए इस कानून को राष्ट्र विरोधी बता रहे थे.

वहीं शुक्रवार को जुम्मा की नमाज के बाद काफी संख्या में लोग सड़क पर निकले और जुलूस निकालकर इस कानून को वापस लेने की मांग की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने धनबाद रेलवे स्टेशन के पास सड़क जाम कर अपना विरोध जताया और सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की.

इसे भी पढ़ेंः सोमालिया के आतंकी समूह #Al_Shabaab ने अमेरिका-केन्या सैन्य अड्डे पर हमला किया  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button