DhanbadJharkhand

धनबाद: जलापूर्ति ना होने से लोगों में आक्रोश, कर रहे हैं आंदोलन की तैयारी

Dhanbad: कोयलांचल में लोग लगभग डेढ़ महीने से पानी की समस्या झेल रहे हैं. खास कर झमाड़ा पर निर्भर 10 लाख आबादी पानी के लिए तरस रही है. आए दिन कुछ ना कुछ कारणों से पानी की सप्लाई बाधित होती है. आंशिक जलापूर्ति से साथ ही लोगों को कभी-कभी 2 से 3 दिनों तक तरसना पड़ता है. इसे लेकर आम में अब काफी आक्रोश है. इसका विरोध करने के लिए लोगों ने कई बार प्रदर्शन और झामड़ा का पुतला दहन भी किया है. इतना ही नहीं लोगों ने परेशान होकर पानी के लिए सांसद, विधायक, और नगर विकास विभाग के पास भी गुहार लगायी है.लेकिन इन सबके बावजूद भी लोगों की परेशानी जस की तस बनी हुई है.

इसे भी पढ़ें-  इस आईपीएस का 20 साल में हो चुका है 40 ट्रांसफर, दो बार मिल चुका है राष्ट्रपति पदक

advt

पानी के किल्लत झेल रहे लोगों का कहना है कि पानी सप्लाई की समस्या नयी नहीं है. लगातार किसी न किसी कारण से पानी सप्लाई बाधित होती रहती है. लोगों का कहना है कि बालू माफियाओं द्वारा अनियमित बालू की खुदाई से जगह-जगह गड्ढे कर दिया जाते हैं, इसके साथ ही झमाड़ा के 60 साल पुराने मोटर की वैलिडिटी खत्म हो जाने के कारण अक्सर मोटर खराब हो जाती है.इन्हीं कारणों से पानी की सप्लाई अक्सर प्रभावित होती है.

10 लाख लोग हैं सफ्लाई पानी पर निर्भर

झरीया कोयलांचल सहित आस पास की 10 लाख की आबादी झमाड़ा के पानी सफ्लाई पर ही निर्भर है. लेकिन समस्याओं के कारण सप्लाई लगातार बाधित होती रहती है. लोगों की मांग है कि 60 साल पुराने मोटर जल्द बदल लिया जाएगा. वहीं लोगों का कहना है कि झमाड़ा कर्मियों का वेतन 46 माह से बकाया है. इसे लेकर कर्मी आए दिन हड़ताल पर भी चले जाते हैं, इससे भी पानी सप्लाई बाधित होती है.

वादा करके भूले जनप्रतिनिधि

झरिया के स्थानीय दीपक गुप्ता ने कहा कि पत्र के माध्यम से सांसद विधायक और नगर विकास विभाग को भी अवगत कराया गया है. लेकिन झरिया की पानी की समस्या का समाधान नहीं हो सका कहा. उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों ने पानी का वादा जरूर किया लेकिन ये वादा उन्हें चुनाव तक हा याद रहा. स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर जल्द ही पानी की समस्या को खत्म नहीं की किया गया तो जल्द ही बड़ा आंदेलन होगा.

इसे भी पढ़ें- सारे पोस्ट, फोटो व वीडियोज डिलीट करने वाली दीपिका पादुकोण ने इंस्टाग्राम पर शेयर की पहली फोटो

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: