JharkhandMain Slider

धनबाद : पानी छिड़काव की मांग पर कंपनी के मालिक ने कहा – “डस्ट नहीं खाओगे, तो गोली खाओ” और मार दी गोली

Dhanbad :  जिले के भौरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एटी देव प्रभा आउटसोर्सिंग कंपनी के मालिक ने सोमवार को ग्रामीणों पर गोली चलवा दी. तीन ग्रामीणों को गोली लगी है. एक की हालत गंभीर है. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने कई हाईवा व बाईक को फूंक डाला. घटनास्थल पर तनाव है. पुलिस ग्रामीणों को शांत करने की कोशिश कर रही है.

दरअसल आउटसोर्लिंग कंपनी से होने वाले प्रदूषण से इलाके के ग्रामीण लंबे समय से परेशान हैं. इलाके में उड़ने वाले डस्ट से ग्रामीण कई बीमारियों से ग्रसित हैं. इसी को देखते हुए कुछ ग्रामीण कंपनी के मालिक कुम्भनाथ सिंह से मिलने गये. ग्रामीणों ने उनसे इलाके में पानी छिड़काव की मांग की ताकि उन्हें कुछ राहत मिल सके.

Catalyst IAS
ram janam hospital

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – आज गिरिडीह आयेंगे पीएम मोदी, चुनावी सभा को लेकर सुरक्षा चाक-चौबंद

ग्रामीणों में है आक्रोश

ग्रामीणों की पूरी बात सुने बिना ही कुंभनाथ सिंह भड़क गए और बिना कुछ सोचे समझे ग्रामीणों पर गोली चलवा दी. साथ ही ग्रामीणों से कहा कि डस्ट खाओ और अगर इसका विरोध करोगे तो गोली खाओ. इस गोलाबारी में तीन ग्रामीणों को गोली लगने की खबर है. हालांकि पुलिस का कहना है कि सिर्फ एक ग्रामीण को ही गोली लगी है.

लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि तीन लोग गोली लगने से घायल हैं. जिसमें एक ग्रामीण की हालत गंभीर है और इसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. वहीं गोली चलने के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. आक्रोशित ग्रामीणों ने कंपनी के कई हाईवा को आग के हवाले कर दिया है. साथ ही ग्रामीण काफी संख्या में एकजुट होकर मौके पर अपना विरोध जता रहे हैं.

फिलहाल स्थिती तनावपूर्ण है और मौके पर काफी संख्या में सुरक्षाबल की तैनाती की गयी है. वहीं मौके पर एसपी, डीएसपी, एसडीएम, एसडीओ कैंप कर रहे हैं.

एसपी ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी को बुलवाया है , ग्रामीण विरोध करने लगे और फायर ब्रिगेड की गाड़ी को कंपनी के अंदर जाने नहीं दे रहे थे. लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी को कंपनी के अंदर ले जाया गया है और आग बुझाने का काम किया जा रहा हैं.

इसे भी पढ़ें – पलामू :  राजद प्रत्याशी ने ईवीएम से छेड़छाड़ को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा, सीसीटीवी कवरेज की मांग…

हालात नियंत्रण में

धनबाद के ग्रामीण एसपी अमन कुमार ने कहा कि भौरा थाना क्षेत्र की आउटसोर्सिंग कंपनी के लोग और ग्रामीणों के बीच मारपीट हुई है. सिर्फ एक व्यक्ति को गोली लगना की सूचना है. बाकि कुछ अन्य लोगों को हल्की चोटें आयी हैं. लेकिन फिलहाल हालात नियंत्रण में है. साथ ही कहा कि लोगों को अफवाह से बचना चाहिए.

इसे भी पढ़ें – जामताड़ा : कोयला जब्त हुआ, गिरफ्तारी का आदेश भी, खुला घूम रहा माफिया, अवैध कारोबार फिर से शुरु

 

 

Related Articles

Back to top button