न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद: या देवी सर्वभूतेषु राजनीति रूपेण संस्थिता…

164

Dhanbad: असुरों का संहार करने वाली देवी दुर्गा क्या राजनीति की देवी हैं? इस सवाल को लेकर हर साल पूजा पंडालों के उद्घाटन के लिए नेताओं में मचनेवाली होड़ से श्रद्धालु कन्फ्यूज हो जाते हैं. प्रायः हर पूजा मंडप में देवी के दर्शन से पहले राजनीति के देवों और कहीं-कहीं देवियों के भी दर्शन होते हैं. नेताओं ने तो कई पंडालवालों से विशेष आग्रह किया है कि पंडाल का उद्घाटन उन्हीं से कराएं. वह योग्य हैं? अपनी योग्यता सिद्ध करने के लिए नेताओं ने पूजा समितियों की भरपूर मदद भी की है. तन से, धन से और मन से.

इसे भी पढ़ें – एसएसपी क्राइम पर कम उद्घाटन में ज्यादा दिखा रहे दिलचस्पी : अरूप चटर्जी

नेताओं से तेज निकले आयोजक

कई आयोजक नेताओं की पूजा मंडपों के उद्घाटन की लोलुपता को देखते हुए सोच में उनसे भी आगे निकल गए हैं. दिलचस्प है तेतुलतल्ला पूजा कमेटी का मामला. इसके आयोजक ने मां दुर्गा के पट खुलने से लेकर इसकी समाप्ति तक किसी भी दल के नेता को खुश करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है. इस पूजा पंडाल का उद्घाटन झरिया की पूर्व विधायक कुंती देवी और पूर्व मेयर इंदू देवी करेंगी. मेले का उद्घाटन धनबाद के विधायक राज सिन्हा और धनबाद के डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा करेंगे. मंच का उद्घाटन सांसद पीएन सिंह करेंगे. कतरास के विधायक ढुल्लू महतो और मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल 151 महिलाओं को साड़ी वितरित करेंगे.

इसे भी पढ़ें – मॉक ड्रि‍ल : दंगाइयों और उपद्रव करने वालाें पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज 

कांग्रेस के नेता और पूर्व सांसद भी आमंत्रित

वाच एंड वार्ड कालोनी के पूजा पंडाल के उद्घाटन के लिए धनबाद की पूर्व सांसद केंद्रीय मंत्री रहीं प्रो. रीता वर्मा को आमंत्रित किया गया है. डीएवी स्कूल मैदान के पंडाल का उद्घाटन मयूर शेखर झा करेंगे. हीरापुर चिल्ड्रेन पार्क के पंडाल का उद्घाटन निरसा के विधायक अरूप चटर्जी के साथ मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल करेंगे.

इसे भी पढ़ें – पड़ोसी राज्यों से अधिक है झारखंड में बिजली की खपत, सालाना खपत 33 हजार मिलियन यूनिट

मेयर की सबसे ज्यादा डिमांड

मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल माइंस रेस्क्यू बस्ताकोला के अलावा बैंक मोड़ नगर निगम के पुराने कार्यालय परिसर में नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप के साथ पंडाल का उद्घाटन करेंगे. न्यू स्टेशन कालोनी पूजा पंडाल का उद्घाटन जिला परिषद सदस्य अशोक कुमार सिंह करेंगे. झारखंड मैदान के पूजा मंडप का उद्घाटन विधायक राज सिन्हा के साथ एसडीओ राज रामेश्वरम करेंगे. स्टील गेट के पंडाल का उद्घाटन एसएसपी मनोज रतन चोथे करेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: