DhanbadJharkhand

धनबाद : सिंफर में अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर लेकर पहुंचे अधिकारी, झरिया विधायक पूर्णिमा ने रुकवाया

Dhanbad : डिगवाडीह स्थित सिंफर में रविवार को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए धनबाद एसडीएम सुरेंद्र कुमार, सिंदरी एसडीपीओ अजित कुमार, झरिया सीओ राजेश कुमार सिन्हा, सिंफर के डायरेक्टर पीके सिंह सहित भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची.
तीन जेसीबी लेकर अतिक्रमण कार्य शुरू कर दिया. अतिक्रमण के दौरान यादव पट्टी के लोगो ने विरोध भी किया. लेकिन भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती के कारण लोग बेबस दिखे. जिला प्रसासन ने तीन घरों का अतिक्रमण किया.

Sanjeevani

MDLM

इसे भी पढ़ें- सरायकेला में कबूतर के मरने से लोग हुए भयभीत, बर्ड फ्लू का शक

जिसमें मनोहर राउत ,राजेन्द्र यादव और भोला राम के घर शामिल हैं. अतिक्रमण के दौरान इन लोगो का कुछ सामान भी घर में दब गया. लोगों ने अतिक्रमण की सूचना झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह को दी. सूचना मिलते ही झरिया विधायक उक्त स्थल पहुंची. और जिला प्रशासन को फिलहाल अतिक्रमण कार्य रोकने की मांग की. विधायक की बात पर जिला प्रशासन ने अतिक्रमण कार्य रोक दिया. इसके बाद जिला प्रसासन ने सिंफर के डायरेक्टर, झरिया विधायक और ग्वाला पट्टी के लोगो से वार्ता की.


यादव पट्टी के लोगो का कहना है कि उक्त स्थल पर खुद के पैसे से झोपड़ी बना कर लोग अपना जीवन व्यपन कर रहे हैं. ऐसे में दूसरे स्थल पर जाना काफी मुश्किल है. यादव पट्टी के लोगों ने यह भी कहा कि सिंफर के डायरेक्टर द्वारा की जा रही इस मनमानी के बाद अब मरने के अलावा कोई उपाय नही है. क्योंकि यहां के लोग अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए मजदूरी का काम करते हैं.

इसे भी पढ़ें-17 को जामताड़ा विधायक और 24 को विधानसभा स्पीकर का आवास घेरेंगे पारा शिक्षक

बता दें कि वैज्ञानिक संस्था सिम्फ़र डिगवाडीह स्थित कैंपस के पीछे एक बस्ती है जिसको लेकर सिंफर का कहना है कि यह सिम्फ़र की जमीन है. खाली करने को लेकर कई बार नोटिस भी दिया गया. यही नहीं कई बार अधिकारी बुलडोजर लेकर खाली भी करवाए और कई घर को पहले भी तोड़ चुके हैं. लेकिन कुछ लोग जाने से इंकार कर रहे हैं जिस पर आज बुलडोजर चला. अधिकारीयो का भी कहना है कि ये लोग सिम्फ़र की जमीन में अतिक्रमण कर रह रहे हैं. इसलिए इन लोगों को दूसरी जगह चले जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button