Dhanbad

धनबादः बस्ती से 30 मीटर दूर डंप हो रहा ओबी, लोगों ने आउटसोर्सिंग कंपनी के खिलाफ DC को दिया आवेदन

Dhanbad: गोंदुडीह ओपी के खास कुसुंडा दास बस्ती के ग्रामीणों ने डीसी से मिलकर एक आवेदन सौंपा. आवेदन में ग्रामीणों ने कहा है कि हिल टॉप आउटसोर्सिंग कंपनी मनमानी कर रही है. यह कंपनी तानाशाह रवैया अपनाकर आउटसोर्सिंग का काम कर रही है, जिससे लोगों में दहशत का माहौल है.

इसे भी पढ़ेंःपलामू: TPC एरिया कमांडर महेश्वर राम गिरफ्तार, कई कांड में रहा है शामिल

उपायुक्त अमित कुमार को दिये गये आवेदन में ग्रामीणों ने कहा है कि हिल टॉप आउटसोर्सिंग कंपनी बस्ती से महज 30 मीटर की दूरी पर ओबी डंप कर रही है. जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

बड़े-बड़े चट्टानों के गिरने से हिलते रहते हैं घर

डीसी से मिलकर ग्रामीणों ने बताया कि डंप किये गये ओबी में बड़े-बड़े चट्टान रहते हैं. जब ये चट्टान गिराये जाते हैं तो बस्ती के घर हिल जाते हैं. ओबी डंप के कारण काफी प्रदूषण हो रहा है जिससे बस्ती के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

बार-बार घर हिलने के कारण लोग दहशत के माहौल में रहते हैं. उन्होंने बताया कि इस मामलों को लेकर आउटसोर्सिंग कंपनी हिल टॉप के अधिकारियों से भी गुहार लगायी गयी, लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गयी.

इसे भी पढ़ेंःधनबाद में नहीं दिख रहा जल संरक्षण अभियान का असर, भेलाटांड़ में प्रतिदिन बह रहा है हजारों लीटर पानी

आउटसोर्सिंग कंपनी के अधिकारियों ने लगवा दी धारा 144

ग्रामीणों ने बताया कि समस्या के समाधान की मांग करने के कारण कंपनी के अधिकारियों ने प्रशासन से धारा 144 लगवा दी. धारा 144 के कारण हमलोग कंपनी के अधिकारी से मिलने भी अब नहीं जा सकते.

आउटसोर्सिंग कंपनी हिल टॉप के तानाशाही रवैया के कारण बस्ती में कभी भी कोई भी हादसा हो सकता है. इसकी सारी जवाबदेही आउटसोर्सिंग कंपनी हिल टॉप और प्रशासन की होगी. ग्रामीणों ने उपायुक्त को आवेदन देकर इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की.

इसे भी पढ़ेंःनिरसा में अवैध कोयला उत्खनन के दौरान चाल धंसी, दो लोगों की मौत, शवों को लेकर फरार हुए लोग

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: