न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबादः जिप अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

1,060

Dhanbad: अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद धनबाद जिला परिषद अध्यक्ष रोबिन चंद्र गोराईं की कुर्सी अब खतरे में है. अध्यक्ष के खिलाफ परिषद् के सचिव सह सीईओ शशि रंजन को आधे से अधिक सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित पत्र सौंपा गया है. आवेदन विधिवत प्रपत्र को समर्पित किया गया है. अविश्वास प्रस्ताव के प्रमुख कारणों में नियमित बैठक नहीं करना, सदस्यों के साथ बेरुखी से पेश आना और ग्रामीण क्षेत्रों के विकास कार्यों में उनकी अकर्मण्यता शामिल है.

अविश्वास प्रस्ताव पर 20 जिप, 9 प्रमुख की सहमति

परिषद में निर्वाचित सदस्यों की संख्या 29 है, जबकि 10 प्रखंड प्रमुख, 2 सांसद और 6 विधायक इसके पदेन सदस्य होते हैं. पंचायत अधिनियम के मुताबिक, अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवश्यक संख्या बल से कहीं ज्यादा प्रस्तावक के साथ समर्थकों की संख्या है. कुल 20 जिला परिषद सदस्य और 9 प्रमुखों ने पत्र में हस्ताक्षर किए हैं.

Related Posts

धनबाद : 100 करोड़ घोटाला मामले में बंद कैदी को PMCH में भर्ती करा जवान गायब

जब न्यूज विंग की टीम पीएमसीएच पहुंची तो देखा कि कैदी अकेला वहां इलाज करा रहा है.

SMILE

अविश्वास पत्र सौपें जाने के बाद सचिव आईएएस शशि रंजन ने कहा कि अब वे प्रपत्र ख में इसकी औपचारिकताएं पूरी कर वे उपायुक्त को सौंप देंगे. उन्हीं के आदेश से बैठक बुलाई जाएगी और आगे कार्रवाई की जाएगी. ज्ञात हो कि उपायुक्त को प्रपत्र सौंपे जाने के साथ ही अध्यक्ष के समस्त परिषद संबधी अधिकार स्वतः जब्त हो जाएंगे. सौंपने वालों में उपाध्यक्ष हसीना खातून, दुर्गा दास, अशोक सिंह, शाहिस्ता परवीन, कमली देवी, रेणुका मोदी, सीमा बाउरी, रेखा देवी, अंजना देवी सहित दर्जनों लोग शामिल थे.

इसे भी पढ़ेंः वित्त वर्ष 2019-20 के लिए रघुवर सरकार ने 85,429 करोड़ का बजट किया पेश, सीएम बोले, मैं गीत नया गाता हूं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: