DhanbadJharkhandKhas-Khabar

मुख्यमंत्री जनसंवाद के माध्यम से शिकायतों के निपटारे में धनबाद राज्य में नौवें स्थान पर

Dhanbad:  प्रत्येक मंगलवार को आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम की साप्ताहिक समीक्षा वीसी के जरिये आज समाहरणालय में हुई. इस दौरान प्रधान सचिव द्वारा मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम की जिलावार समीक्षा की गयी. इसके अलावा आज कुल 25 चयनित मामलों की समीक्षा भी विभिन्न जिलों के नोडल पदाधिकारियों ने की. इस दौरान सभी को स्पष्ट निर्देश दिया कि जून 2019 तक सभी जिलों में शौचालय निर्माण का कार्य पूर्ण हो जाना चाहिये. अगले 15 दिनों में महिला, बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग से सम्बंधित सभी जनशिकायतों का निपटारा भी हो जाना चाहिये. साथ ही एक शिकायत के संदर्भ में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि धनबाद के सदर अस्पताल में टीबी के मरीजों को दवा समय पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें.

इसे भी पढ़ेंः ऑर्किड अस्पतालः मलेरिया था नहीं चला दी दवा, विभाग ने CS से कहा कार्रवाई हो, छह माह बाद भी नहीं हुई

25240 मामले में से कुल 18278 शिकायतों का निपटारा

वहीं इस सम्बंध में नोडल पदाधिकारी, धनबाद ने बताया कि मुख्यमंत्री जनसंवाद के माध्यम से जनशिकायतों के निपटारे में वर्तमान में धनबाद जिला पूरे झारखंड में नौवें स्थान पर है. इसको प्राथमिकता में रखते हुए प्रत्येक शनिवार को जिला स्तर पर भी उपायुक्त द्वारा विभागवार शिकायतों के निष्पादन से संबंधित समीक्षा की जा रही है. धनबाद जिले में आज तक कुल 25240 मामले प्राप्त हुए हैं. इसमें कुल 18278 शिकायतों का निपटारा किया जा चुका है तथा शेष मामलों के निष्पादन की प्रक्रिया चल रही है.

इसे भी पढ़ेंः क्या हिंदुत्ववादियों का भारतीय मुसलमानों को लेकर फैलाया गया झूठ हक़ीक़त में बदल सकता है

वीसी में ये लोग थे उपस्थित

आज की वीसी समीक्षा में संदीप कुमार दोराई बुरु, नोडल पदाधिकारी, श्याम नारायण राम, अपर समाहर्ता, रवि प्रकाश सिंह, जिला समन्वयक, मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र, पुलिस विभाग, धनबाद नगर निगम, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, माडा तथा DRDA के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंः मानसून को देखते हुए नगर निगम कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल, नगर आयुक्त ने जारी किया आदेश

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close