Crime NewsDhanbadJharkhand

धनबाद: नक्सलियों ने टुंडी में फिर लगाये पोस्टर-बैनर, पर्चे फेंके, इलाके में दहशत

Dhanbad : नक्सलियों ने टुंडी में फिर पोस्टर-बैनर लगाकर और पर्चा फेंककर पुलिस को चुनौती दी है. सोमवार की रात टुंडी और मनियाडीह थाना क्षेत्र के कोल्हार, चरक और डंडाटांड़ में पोस्टिंग कर बैनर टांगे हैं. इससे पहले नक्सलियों ने रविवार को मनियाडीह थाना क्षेत्र के  झिनाकी उत्क्रमित उच्च विद्यालय की चारदीवारी पर पोस्टर लगाये थे.

इसे भी पढ़ें – चतरा : पांच लाख के इनामी नक्सली उदेश गंझू ने किया सरेंडर

ग्रामीणों में दहशत

नक्सलियों ने पीएलजीए-जन मुक्ति छापामार सेना के 20वें स्थापना दिवस 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक  मनाये जाने की घोषणा की है. उसी के तहत सोमवार की देर रात तीनों जगह पोस्टरिंग की है.

हस्त लिखित पोस्टरों, बैनरों और पर्चों में भाकपा माओवादी जिंदाबाद, पीएलजीए जिंदाबाद, जल-जंगल-जमीन पर कब्जा करने के लिए मजदूर किसानों का राज्य कायम करो जैसे नारे लिखे गये हैं.

नक्सलियों ने अधिक से अधिक संख्या में युवक एवं युवतियों को संगठन से जुड़ने की अपील भी की है. नक्सलियों की पोस्टरिंग के बाद इन इलाकों के ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है.

इसे भी पढ़ें – कृषि कानून पर महेश पोद्दार और सुबोधकांत सहाय आमने-सामने, पोद्दार ने कहा-MSP बरकरार, सहाय बोले- सब जुमला 

खुफिया विभाग ने पुलिस को किया अलर्ट

खुफिया विभाग ने पुलिस को अलर्ट किया है कि माओवादियों के सप्ताह भर के इस स्थापना दिवस में विशेष चौकसी बरतने की आवश्यकता है. अलर्ट किया है कि इस तरह के नक्सलियों के आयोजन में  विध्वंस करने की योजना रहती है. पुलिस थाना, पुलिस पिकेट, अर्धसैनिक बल के कैम्प आदि को निशाना बनाने का प्रयास रहता है.

खुफिया विभाग ने पुल पुलिया आदि पर भी निगरानी रखने के बारे में अलर्ट किया है. हालांकि,  अलर्ट के बावजूद नक्सली लगातार व्यापक पैमाने पर पोस्टरिंग कर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट 2020 का फाइनल आंसर सीट जारी, पांच लाख 26 हजार अभ्यर्थियों ने दी थी परीक्षा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: