Dhanbad

Dhanbad : नगर निगम ने जांच के बाद चेताया, गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

धनबाद स्टेशन रोड के दुकानदारों पर निगम का डंडा, पढ़ाया सफाई का पाठ

Dhanbad : शहर के स्टेशन रोड स्थित होटलों तथा फल दुकानों द्वारा फैलाई जा रही गंदगी को गंभीरता से लेते हुए नगर निगम शुक्रवार को दल-बल के साथ जांच करने पहुंची. जिसके तहत नगर निगम ने फूड सेफ्टी ऑफिसर के नेतृत्व में फल दुकानों द्वारा सड़क पर फैलाए जा रहे गंदगी को लेकर सख्त हिदायत दिया.

निगम के अधिकारियों ने बताया कि शहर में साफ सफाई तथा यूजर चार्ज वसूली को लेकर विभाग गंभीर है. जिस भी दुकानदार को गंदगी फैलाते पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.
वहीं निगम के अधिकारियों ने फैलाई गई गंदगी को एक जगह इकट्ठा कराया और भविष्य में दोबारा गंदगी न फैले इसके लिए दुकनकादों को फटकार भी लगाई.

इसे भी पढ़ें :रांची पुलिस ने पाहनटोली गोलीकांड के मुख्य आरोपी बीजेपी नेता सीटू साहू को किया गिरफ्तार

advt

जबकि स्टेशन रोड के ही कई होटलों में दबिश देते हुए निगम ने ग्राहकों को परोसे जाने वाले भोजन की भी जांच की. जिसके तहत भारत हिंदू होटल में काफी खराब गुणवत्ता के बासी खाना मिलने पर अधिकारियों ने होटल प्रबंधन को फटकार लगाते हुए खराब खाना फेंकने का निर्देश दिया.

धनबाद नगर निगम के फूड सेफ्टी ऑफिसर अनिल कुमार ने बताया कि भविष्य में भी विभाग द्वारा अभियान जारी रखा जाएगा. इसके अलावा दुकानदारों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया जाएगा. निगम द्वारा निर्देशित एहतियातों का पालन नहीं करने पर दोषी दुकानदार से जुर्माना वसूला जायेगा.

इसे भी पढ़ें :फर्जीवाड़ाः कौन है जूली, उठा चुकी है दस लाख वेतन, लेकिन किसी ने देखा तक नहीं है

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: