DhanbadTODAY'S NW TOP NEWS

#Corona के खतरे को लेकर गंभीर नहीं दिख रहा धनबाद नगर निगमः मोहल्लों में नहीं की जा रही फॉगिंग

Anil Pandey

Dhanbad: कोरोना को लेकर पूरी दुनिया अलर्ट है. झारखंड में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है, लेकिन धनबाद नगर निगम पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है. झारखंड में अलर्ट घोषित होने के साथ ही धनबाद नगर निगम की ओर से कहा गया था कि हर मोहल्ले में फॉगिंग की जायेगी.

सार्वजनिक जगहों पर सेनेटाइजर की व्यवस्था रहेगी. लेकिन धरातल पर अभी तक कुछ दिख नहीं रहा है. मोहल्लों में और सार्वजनिक जगहों पर अभी भी कूड़े का अंबार लगा हुआ है.

इसे भी पढ़ेंःग्रामीण विकास विभाग में सालभर से बंद है रजिस्ट्रेशन, राईट टू सर्विस नियमों का भी हो रहा उल्लंघन

सार्वजनिक जगहों पर अब भी है गंदगी का अंबार

धनबाद नगर निगम क्षेत्र में कई ऐसे सार्वजनिक क्षेत्र हैं, जहां भीड़ रहती है. बस स्टेंड, ऑटो स्टेंड सहित कई चौक-चौराहे हैं जहां निगम की ओर से फॉगिंग और साफ-सफाई होनी चाहिए थी, लेकिन अभी तक कुछ नहीं किया गया है.

धनबाद नगर निगम का कार्यालय

शहर के बरटांड़ बस स्टेंड का भी यही हाल है. यहां न तो फॉगिंग की जा रही है और न ही सेनेटाइजर का स्प्रे किया जा रहा है. लोग नगर निगम की इस सुस्ती पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

सिर्फ पानी के टैंकर की व्यवस्था की गयी

वहीं धनबाद के श्रमिक चौक, बैंक मोड़, कोर्ट मोड़, हीरापुरा बाजार या झरिया बाजार में कहीं भी निगम की ओर से कोई विशेष व्यवस्था नहीं की गयी है. जबकि इन जगहों पर साफ-सफाई और फॉगिंग कराने का काम नगर निगम का ही है.

सेनेटाइजेशन और फॉगिग के नाम पर पानी की टैंकर की व्यवस्था

भीड़-भाड़ वाले स्थल या ऑटो स्टेंड, बस स्टेंड में साफ-सफाई और फॉगिंग की व्यवस्था तो दूर, इन जगहों पर निगम की ओर से लोगों को जागरूक करने की भी कोशिश नहीं की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंःपावर ग्रिड निर्माण की धीमी रफ्तार, चार साल में मात्र एक जगह ही शुरू किया गया ग्रिड

इस मामले में जेएमएम के धनबाद जिलाध्यक्ष रमेश टुडू ने कहा कि निगम की ओर से न कहीं फॉगिंग करते देखा जा रहा है न सेनेटाइजर उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि निगम की ओर से कुछ सार्वजनिक जगहों पर सिर्फ पानी के टैंकर की व्यवस्था की गयी है. जबकि इस समय निगम को अलर्ट रहना चाहिए था.

बढ़ाये गये हैं सफाई कर्मी- उप नगर आयुक्त

वहीं इस संबंध में उप नगर आयुक्त राजेश कुमार ने कहा कि साफ-सफाई के लिए सफाई कर्मी बढ़ाये गये हैं. कई चौक पर पानी टैंकर की व्यवस्था की गयी है. फॉगिंग की जा रही है, जिसे अब बढ़ाया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंःधुर्वा डैम का घटता जलस्तर चिंताजनक, अगले 50 वर्ष की कार्ययोजना बनायी जाये: मिथिलेश ठाकुर

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close