Dhanbad

#Dhanbad: विधायक राज सिन्हा का धरना, कहा– सरकार बदलते ही बिगड़ी कानून-व्यवस्था

Dhanbad: झारखंड में सरकार बदलते ही कानून-व्यवस्था बिगड़ गयी है. पूरे राज्य सहित धनबाद जिले में अपराधियों का बोलबाला बढ़ गया है. उक्त बातें धनबाद विधायक राज सिन्हा ने कही.

शुक्रवार को विधायक सिन्हा ने रणधीर वर्मा चौक पर सूबे की गिरती कानून-व्यवस्था के खिलाफ धरना दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि डॉक्टरों पर हमले हो रहे हैं. व्यवसायियों से छिनतई और लूट-खसोट की घटनाएं बढ़ गयी हैं इसके बावजूद अपराधियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः#Budget2020: Economy Survey लोकसभा में पेश, 2020-21 में GDP ग्रोथ 6-6.5 फीसदी रहने का अनुमान

पूरी तरह चौपट है कानून-व्यवस्था- सिन्हा

धरना को संबोधित करते हुए विधायक राज सिन्हा ने कहा कि सरकार बदलते ही पूरे झारखंड में कानून व्यवस्था गिर गयी है. ऐसे में सरकार को बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि चाहे पत्थलगड़ी नरसंहार हो, गिरिडीह में हिंसा की घटना हो या लोहरदगा में हिंसा हो, सभी मामलों के निपटारे में हेमंत सरकार विफल रही है.

उन्होंने कहा कि धनबाद के जाने-माने हड्डी रोग विशेषज्ञ के साथ ही सूबे में कई घटनाएं घट चुकी हैं. राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी चौपट है. उन्होंने कहा कि हमने धनबाद डीसी के माध्यम से राज्यपाल को बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर ज्ञापन सौंपा है.

इसे भी पढ़ेंः#UP बंधक संकट: सभी बच्चे सुरक्षित, सनकी आरोपी की मौत, भीड़ ने ली पत्नी की जान

जल्द-से-जल्द हो अपराधियों की गिरफ्तारी

धरना-प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेताओं ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार राज्य चलाने में असफल साबित हो रही है. जब से सरकार बदली है, लूट-खसोट और उपद्रव जैसी घटनाएं बढ़ी हैं. उन्होंने कहा कि दो दिन पहले शहर के जानेमाने डॉ कैलाश प्रसाद से लूटपाट हुई, जब वो अपने परिवार के साथ शादी समारोह से वापस आ रहे थे.

गिरती कानून-व्यवस्था का आरोप लगा धरने पर बैठे बीजेपी विधायक राज सिन्हा और पार्टी नेता-कार्यकर्ता

अपराधियों ने अपहरण की नियत से उनकी गाड़ी रोकी और उनके साथ लूटपाट और मारपीट की. इस घटना डॉक्टर दंपती को गंभीर चोटें आयी हैं. लेकिन पुलिस ने अभी तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया है. उन्होंने कहा कि अपराधियों की जल्द-से-जल्द गिरफ्तारी हो अन्यथा बड़ा आंदोलन होगा.

इसे भी पढ़ेंः#NirbhayaCase: दोषी पवन के नाबालिग होने के दावे को खारिज करने के आदेश पर पुनर्विचार का अनुरोध

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button