Corona_UpdatesDhanbad

#Dhanbad: सड़क पर वायरस की पेंटिंग बना लोगों को दिया जा रहा संदेश: ‘निकलेंगे बाहर तो कोरोना लेकर लौटेंगे घर’

Dhanbad: सड़क पर कोरोना वायरस है इसलिए आप घर से न निकलें और घर पर ही सुरक्षित रहें. अगर आप घर से निकलकर सड़क पर आते हैं तो कोरोना वायरस के संक्रमण को साथ लेकर घर ले जायेंगे. यह संदेश सड़क पर पेंटिंग बनाकर दिया जा रहा है.

जिले के झरिया के कतरास मोड़ से लक्ष्मनिया मोड़ तक सड़क पर दर्जनों कोरोना वायरस की पेंटिंग बनायी गयी है. सामाजिक कार्यकर्ता और विश्व हिन्दू परिसद के नेता रमेश पाण्डेय ने इन पेंटिंग को बनवाकर लोगों को जागरुक करने की कोशिश की है. साथ ही पेंटिंग के जरिये कोरोना योद्धा के रूप में काम कर रहे पुलिस को भी सेल्यूट किया गया है.

इसे भी पढ़ेंःसरपंचों से बोले पीएम मोदीः वायरस ने बदला काम करने का तरीका, गांव ने दिया ‘दो गज दूरी’ का संदेश

लोग बाहर नहीं निकलेंगे तो संक्रमण से बचे रहेंगे

कोरोना वायरस की पेंटिंग बनाने का यह मकसद है कि लोग जब घर से निकलकर सड़क पर आयें तो उन्हें कोरोना वायरस का खतरा दिखे. वे इस खतरे की भयावहता को समझें और बेवजह घर से न निकलें.

#StayHomeSaveLife

जब लोग घर में ही रहेंगे और बाहर नहीं निकलेंगे तो किसी संक्रमित व्यक्ति के संक्रमण में आने से बचेंगे और सुरक्षित रहेंगे. जिससे कोरोना वायरस की चेन भी टूटेगी और देश कोरोना से जीतेगा.

कोरोना से बचें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

इसे लेकर सामाजिक कार्यकर्ता और विश्व हिंदू परिषद के रमेश पाण्डेय ने कहा कि झरिया की सड़कों पर कोरोना वायरस का पेंटिंग बनाने का मकसद है कि कोरोना धनबाद में भी दस्तक दे चुका है. अगर हम नहीं संभले और नहीं डरे तो झरिया में भी कोरोना वायरस दस्तक दे सकता है.

पेंटिंग के जरिये कोरोना वायरस को लेकर जागरुकता फैलाने की कोशिश

उन्होंने कहा कि लोग कोरोना को गंभीरता से लें और घर से न निकलें. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन क.रें तभी हम कोरोना की चेन को तोड़ सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र में भयावह होता कोरोना वायरसः एक दिन में 778 नये केस, आंकड़ा 6400 के पार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button