DhanbadJharkhand

धनबाद : जज अपरेश कुमार सिंह ने खिलाड़ियों को बांटा पुरस्कार, अनुशासित रहने का दिया संदेश

Dhanbad :  झारखंड हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह शनिवार को धनबाद क्रिकेट संघ के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथी के रूप में शामिल हुए. इस दौरान सिंफर ऑडिटोरियम में इन्होंने वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान युवा क्रिकेटरों को संबोधित किरते हुए कहा कि, खेल हमें न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से मजबूत बनाता है. कोई भी खेल हो, बच्चे जरूर खेलें. साथ ही न्यायमूर्ति अपरेश कुमार ने कहा कि खेलों से किसी न किसी रूप से जुड़ा रहना चाहिए. इसके माध्यम से हमें जीवन में अनुशासित रहने का सबक मिलता है.

अपने स्कूल के अनुभव को किया साझा

मुख्य अतिथि अपरेश कुमार सिंह ने युवा क्रिकेटरों से अपने स्कूली अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि आप पढाई में अच्छा करना चाहते हैं तो मैदान में भी आपको बेहतर करना होगा. आखिर में वे बच्चों से पूछ ही बैठे – हाउ इज द जोश. जवाब भी जोशभरा मिला- वेरी हाई सर.

advt

वार्षिक समारोह में विशिष्ट अतिथियों में धनबाद के पीडीजे बसंत कुमार गोस्वामी, मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, उपायुक्त अंजयानेलु डोडे, जेएससीए के पूर्व उपाध्यक्ष व हजारीबाग जिला क्रिकेट संघ के सचिव संजय सिंह, जेएससीए के पूर्व सचिव राजेश वर्मा, डीसीए के अध्यक्ष मनोज कुमार व महासचिव विनय कुमार सिंह उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – दर्द-ए-पारा शिक्षक: उधार पर चल रहा जुदिका का परिवार, तंगी ने सामाजिक सम्मान भी छीना

धनबाद में क्रिकेट स्टेडियम के लिए जमीन चिह्नित 

इस मौके पर उपायुक्त अंजयानेलु डोडे और मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने अपने संबोधन में धनबाद को जल्दी ही क्रिकेट स्टेडियम मिलने की बात कही. वहीं मेयर ने कहा कि लंबे अरसे से हम स्टेडियम के लिए जमीन की तलाश कर रहे हैं, मगर अब इंतजार खत्म होने वाला है.

वहीं उपायुक्त ने कहा कि लगभग तीन साल पहले जब वे यहां आए तो उन्होंने यहां दो चीज की कमी महसूस की. एक स्टेडियम और दूसरा एयरपोर्ट. लेकिन अब स्टेडियम के लिए जमीन देख ली गई है और एक सप्ताह के अंदर इस संबंध में प्रस्ताव राज्य मुख्यालय को भेज दिया जाएगा. साथ ही कहा उम्मीद है कि धनबाद में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय स्तर का अपना क्रिकेट स्टेडियम होगा.

धनबाद अपने घर जैसा : संजय सिंह

वहीं जेएससीए के पूर्व उपाध्यक्ष संजय सिंह ने धनबाद से अपना लगाव जाहिर करते हुए कहा कि यह उनका अपना घर जैसा है. यहां क्रिकेट की जरूरी सुविधाएं मिलता देखकर उन्हें बहुत खुशी होगी. वहीं लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किए गए जेएससीए के पूर्व सचिव राजेश वर्मा ने 70 के दशक से अबतक क्रिकेट में हुए बदलाव की चर्चा करते हुए कहा कि आज का क्रिकेट काफी कंपीटेटिव हो चुका है.

इससे पहले डीसीए के अध्यक्ष मनोज कुमार ने जेएससीए के अधिकारियों के प्रति आभार जताते हुए कहा कि क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए जो भी वे सुविधाएं मांगते थे, उन्हें तुरंत मिलता रहा. इस अवसर पर धनबाद के अंपायर एसए रहमान सीनियर और कोच इम्तियाज हुसैन को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया.

इसे भी पढ़ें – JCECEB तय ही नहीं कर पा रहा इंजीनियरिंग काउंसलिंग शेड्यूल, जेईई मेन की रैंकिंग से होना है दाखिला

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: