DhanbadJharkhand

धनबाद : झारखंड छात्र मोर्चा ने बीबीएमकेयू कुलपति का पुतला दहन किया, मनमानी का आरोप

Dhanbad : झारखंड छात्र मोर्चा के बैनर तले सोमवार को बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के कुलपति सहित विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला फूंका गया. बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति मनमानी कर रहे हैं.

पिछले कई सप्ताह से मोर्चा के कार्यकर्ता विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ आंदोलनरत हैं. आंदोलन के दौरान कुलपति से दो मुद्दों पर सहमति भी बनी थी. परंतु आज भी विश्वविद्यालय से उत्तीर्ण हुए छात्रों का पीजी नामांकन नहीं हो रहा है.

जबकी सीटें खाली हैं. दूसरी ओर विश्वविद्यालय पोर्टल का साइट भी ढंग से संचालित नहीं किया जा रहा है. जिससे छात्रों की स्थिति अधर में है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें : अब डिजिटल सेंसर के जरिये स्मार्ट किसानी करेंगे मत्स्य पालक, मत्स्य उत्पादन में आत्मनिर्भर बनेगा झारखंड

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

झारखंड छात्र मोर्चा के अध्यक्ष आशीष पासवान ने कहा कि बीबीएमकेयू के कुलपति और विश्वविद्यालय प्रशासन मनमानी कर रहे हैं. छात्र के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. मांग थी कि पीजी में खाली सीटों को भरा जाए, पोर्टल का सही तरीके से संचालन हो, विश्वविद्यालय में इंक्वायरी काउंटर खोला जाए.

ताकि छात्रों को सभी जानकारी मिल सके. लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन हठधर्मिता पर अड़ा हुआ है. जिसकी शिकायत झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी करेंगे. और उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे.

इसे भी पढ़ें : किसान आंदोलन को बदनाम कर रही भाजपा, किसानों और मजदूरों का हो रहा अपमान: वृंदा करात

Related Articles

Back to top button