DhanbadJharkhand

धनबाद : जनता मजदूर संघ कुंती सिंह गुट को झारखंड सरकार की मान्यता, बच्चा सिंह गुट से था विवाद

Dhanbad : जनता मजदूर संघ यूनियन पर कब्जे को लेकर वर्षों से कुंती सिंह गुट और बच्चा सिंह गुट के बीच चल रही असली-नकली की लड़ाई अब खत्म हो गयी है. झारखंड सरकार के निबंधन विभाग ने जनता मजदूर संघ कुंती गुट को मान्यता दे दी है. जिसके बाद कुंती गुट खेमे में जश्न का माहौल है. इस अवसर पर जनता मजदूर संघ के संयुक्त महामंत्री सिद्धार्थ गौतम के आवास पर केक काटी गयी.

इस दौरान जनता मजदूर संघ कुंती गुट के संयुक्त महामंत्री सिद्धार्थ गौतम उर्फ मनीष सिंह ने कहा कि हमारे जनता मजदूर संघ के नाम, लोगों और लेटर पैड का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी मांग करेंगे.

इसे भी पढ़ें :Sushant Singh Rajput की बहन प्रियंका ने कहा विकिपीडिया बदले सुशांत के पेज पर मौत की वजह

बता दें कि जनता मजदूर संघ एक समय में धनबाद का सबसे बड़ा मजदूर संघ था. इसकी स्थापना झरिया के बहुचर्चित विधायक मजदूर नेता सूर्यदेव सिंह ने की थी. डेढ़ दशक पहले सूर्यदेव सिंह के परिवार में विवाद हुआ.

advt

इसके बाद उनके अनुज झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री बच्चा सिंह ने अलग राजनीति शुरू की. दूसरी तरफ सूर्यदेव सिंह की पत्नी और झरिया की पूर्व विधाइका कुंती सिंह ने जनता मजदूर संघ की बागडोर अपने हाथों में लिया.

इसी के बाद धनबाद में जनता मजदूर संघ दो गुटों में बंट गया. दोनों गुट खुद को असली जनता मजदूर संघ बताने लगे. इसके बाद कानूनी लड़ाई शुरू हुई और सरकार निबंधन विभाग ने जनता मजदूर संघ कुंती गुट को मान्यता दी.

इसे भी पढ़ें :Paytm ला रहा है सबसे बड़ा IPO, जैक मा और वॉरेन बफेट को मिलेगा 7 गुना तक रिटर्न

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: